डीएसपी-थानाध्यक्ष का पुतला फूंका:पटोरी शराब कांड और रोसड़ा के सफाई कर्मी की मौत के विरोध में उतरे लोग

समस्तीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पटोरी शराब कांड और रोसड़ा नप के सफाई कर्मी रामसेवक राम की कथित तौर पर थाने में पिटाई से मौत के विरोध में भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को शहर में जुलूस निकाल कर रोसड़ा के डीएसपी व थानाध्यक्ष का पुतला दहन किया। स्टेशन चौक पर आयोजित सभा को जिला सचिव प्रो उमेश कुमार ने कहा कि विगत चार माह का बकाया वेतन मांगने को लेकर ईओ के साथ झड़प हुई थी। बकाया वेतन मांगने पर मौत की सजा मिली। बाद में पुलिस ने गिरफ्तार करने के बाद थाने पर उसकी पिटाई कर दी। जिससे उपचार के दौरान पटना में मौत हो गई।

पुलिस के इस अमानवीय व्यवहार का भाकपा (माले) निन्दा करती है। माले नेताओं ने मृतक के आश्रितों को 10 लाख रुपए मुआवजा एवं एक सरकारी नौकरी देने के अलावा रोसड़ा के डीएसपी व थानाध्यक्ष पर 302 का मुकदमा चलाने तथा निर्दोष लोगों पर से की गई मुकदमा शीघ्र वापस लेने की मांग की है। सभा को सचिव उपेंद्र राय, मिथिलेश कुमार,अशोक कुमार, राजकुमार चौधरी, अरूण राय, साधु शरण साह, सुखदेव सहनी, जयंत कुमार, रामलाल राम, मो सगीर, मनोज शर्मा, सुनील कुमार ठाकुर, विजय लक्ष्मी देवी आदि ने संबोधित किया। मांगी मजदूरी मिला मौत, खेमयू रोसडा़ ने निकाला प्रतिरोध मार्च
रोसड़ा : अखिल भारतीय ट्रेड यूनियन प्रखंड रोसरा के द्वारा, पिछले दिनों सफाई कर्मी के बकाए मजदूरी मांगे जाने के सवाल पर मजदूर रामसेवक राम का पुलिस द्वारा गिरफ्तारी एवं कथित बेरहमीं से उसके पिटाई करने के कारण मजदूर की मृत्यु को लेकर शहर में प्रतिरोध मार्च निकाला गया| प्रतिरोध मार्च शहर के विभिन्न मार्गो से गुजरते हुए सिनेमा चौक पर पहुंचा वहां एक प्रतिरोध सभा किया गया| अंचल मंत्री अनिल कुमार महतो में कहा कि हम मांग करते हैं कि स्थानीय विधायक एवं सांसद इस मामले की जांच उच्च स्तरीय कमेटी गठित कर करवाने का प्रयास करें। सभा को भाकपा के जिला मंत्री सुरेंद्र कुमार सिंह मुन्ना ,अनिल महतो मजदूर नेता लक्ष्मण पासवान, रोमल यादव ,सुऱेस पासवान, रामचंद्र यादव आदि ने संबोधित किया।

जिम्मेदार पुलिस पदाधिकारी पर दर्ज हो मुकदमा
दलसिंहसराय : अखिल भारतीय ट्रेड यूनियन कांग्रेस (एटक) अनुमंडल कमेटी की ओर से रोसड़ा के सफाई कर्मी राम सेवक राम के हत्या के विरोध में प्रतिरोध दिवस मनाया गया। एटक जिला कमेटी के सम्मानित अध्यक्ष विनोद कुमार समीर , महासचिव राम बिलास शर्मा के नेतृत्व में शहर के विभिन्न मार्गो पर प्रतिरोध मार्च करते हुए,भाकपा कार्यालय दलसिंहसराय में प्रतिरोध सभा का आयोजन किया गया ।इसकी अध्यक्षता विनोद कुमार समीर ने किया। सभा को एटक जिला महासचिव राम बिलास शर्मा , शंकर राम, शंभू कुमार चौधरी, पवन कुमार आजाद आदि ने संबोधित किया।

खबरें और भी हैं...