लापरवाही:ग्राम सभा में बिना मास्क लगाए ही शामिल हाे गए लाेग

समस्तीपुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दलसिंहसराय में ग्राम सभा में जमा भीड़ व प्रतिनिधि। - Dainik Bhaskar
दलसिंहसराय में ग्राम सभा में जमा भीड़ व प्रतिनिधि।
  • कोरोना गाइडलाइंस का नहीं किया जा रहा है पालन, जनप्रतिनिधि भी मास्क लगाना मुनासीब नहीं समझ रहे

प्रखंड क्षेत्र में इन दिनों कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाई जा रही है। यहां सोशल डिस्टेंस और मास्क के लिए चालान तो हो रहा है। परन्तु ग्राम सभा में भीड़ जुटाने की आजादी है। यही भीड़ कोरोना पर भारी पड़ने वाली है। शुक्रवार को प्रखंड के पगरा वार्ड 4 स्थित ब्रह्म स्थान मनरेगा भवन के पास पंचायत के जनप्रतिनिधियों द्वारा ग्राम सभा की गई। यहां बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि व ग्रामीण इक्कठा हुए। भीड़ में एक भी व्यक्ति न तो सोशल डिस्टेंसिन का पालन कर रहा था न ही किसी ने मास्क लगा रखा था। जानकारी के अनुसार सभा में आवास प्लस एप्प के माध्यम से जोड़े गए परिवारों को आवास योजना का लाभ देने के लिए स्थायी प्राथमिकता की सूची निर्धारण प्रारूप का अनुमोदन ग्रामसभा के माध्यम से सहमति प्राप्त हुआ।

कोरोना की गाइडलाइन का पालन कराने में प्रशासन पूरी तरह से फेल दिख रही है। स्कूल,कॉलेज,कोचिंग बन्द के आदेश आने के बाद भी ब्लॉक रोड, व्यापार मंडल रोड,मंसूर चक रोड, मेन बाजार सहित कई जगहों पर कोचिंग का संचालन होता रहा। इससे शहर में कोरोना महामारी बढ़ने का आशंका बना हुआ है। गृह विभाग ने गाइडलाइन जारी की है और इसमें सोशल डिस्टेंस और मास्क को लेकर पूरा जोर है। इस गाइडलाइन में यह साफ किया गया है कि भीड़ भाड़ नहीं लगाई जाए। शादी और श्राद्ध कर्म तक के लिए भी गाइडलाइन जारी की गई है।

दुकानों पर सोशल डिस्टेंस के लिए गोल घेरा बनाने का निर्देश दिया गया है। ऐसे बाजारों और शॉपिंग काम्पलैक्स को बंद करने तक का आदेश दिया गया है जहां भीड़ जुटाई जा रही है। सोशल डिस्टेंस और मास्क को लेकर कई कड़े नियम बनाए गए हैं। परन्तु दलसिंहसराय क्षेत्र में कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ती दिख रही है। ग्राम सभा को लेकर बीडीओ प्रफुल चन्द्र प्रकाश ने बताया कि पगड़ा में गुरुवार का केंसिल ग्राम सभा हो रही थी। आज से ग्राम सभा पर रोक लगाने का आदेश आया है जिसे सभी पंचायत प्रतिनिधि को भेजा जा रहा है।

खबरें और भी हैं...