पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

असुविधा पर आक्रोश:नगर भवन स्थित वैक्सीन केंद्र पर अंधेरा और गर्मी से परेशान लोगों ने की ताेड़फाेड़

समस्तीपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर भवन स्थित वैक्सीन केंद्र के अंदर छाया अंधेरा। - Dainik Bhaskar
नगर भवन स्थित वैक्सीन केंद्र के अंदर छाया अंधेरा।
  • नगर भवन पर वैक्सीनेशन के लिए उमड़ी भीड़, केंद्र की गुम थी बिजली

शहर के नगर भवन स्थित वैक्सीनेशन केंद्र पर मंगलवार को वैक्सीन लेने पहंुचे लोग कुव्यवस्था से परेशान होकर हंगामा करने लगे। इस दौरान लोगों ने नगर भवन पर तोड़फोड़ की। उग्र लोगों ने स्वास्थ्य कर्मियों से वैक्सीन लुटने का भी प्रयास किया। लेकिन सभी कर्मी वहां से भाग कर अपनी जान बचाई। घटना की सूचना नगर पुलिस को दिए जाने के बावजूद पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। जबकि नगर थाने की दूरी महत 50 मीटर की है। स्वास्थ्य कर्मियों ने मामले की जानकारी सिविल सर्जन को दी। तब जाकर करीब आधे घंटे बाद नगर पुलिस मौके पर पहुंची।

तबतक हंगामा करने वाले वहां से फरार हो चुके थे। बताया गया है कि शहर में नगर भवन समेत पांच स्थानों पर कोरोना का टीका दिया जा रहा है। बावजूद लोगों की भीड़ नगर भवन पर जुट रही है। मंगलवार सुबह से ही नगर भवन पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई थी। लेकन सुबह से चल रही तेज हवा के कारण बिजली काट-काट कर दी जा रही है। बिजली नहीं रहने के कारण नगर भवन में अंधेरा छाया हुआ था। लोगों की भीउ़ के कारण हॉल में गर्मी भी अधिक लग रही थी। जिससे परेशान लोग स्वास्थ्य कर्मी को जल्द से जल्द टीका देने के लिए हो हल्ला करने लगे। जिसके बाद स्वास्थ्य कर्मियों ने टीका करण बंद कर दिया। जिससे लोग और आक्रोशित हो गए और तोड़फोड़ करने लगे।
टीकाकरण के दौरान पुलिस बल की नहीं थी तैनाती

नगर भवन पर सर्वाधिक भीड़ जुटती है। जिस कारण यहां भीड़ नियंत्रण के लिए पुलिस की तैनाती की गई है। लेकिन दोपहर तक पुलिस नहीं पहुंची। टीका प्रभारी राजीव रंजन ने बताया कि लोगों को बार-बार लाइन में आने को कहा गया लेकिन लोग नहीं मान रहे थे।

कुर्सी- पंखा के साथ हॉल की वायरिंग तक तोड़ा
उग्र लोगों ने हॉल की कुर्सी के अलावा पंखा आदि को तोड़ दिया। यहां तक की लोगों ने हॉल की वायरिंग को भी उखाड़ डाला। मुख्य गेट को भी तोड़कर नष्ट कर दिया। जिससे नगर भवन की संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचा है।

खबरें और भी हैं...