पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन:पीएम ने खगड़िया समेत अन्य जिलों में गरीब कल्याण योजना का शुभारंभ किया, काम अब तक नहीं िमला

समस्तीपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 11 सूत्री मांगों को लेकर भाकपा के कार्यकर्ताओं ने किया प्रखंड कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन, वक्ता बोले

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी अंचल परिषद के कार्यकर्ताओं ने 11 सूत्री मांगों के समर्थन में प्रखंड सह अंचल कार्यालय के समक्ष धरना दिया और जमकर सरकार एवं स्थानीय प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी की। प्रदर्शन स्थल पर मो. सईद अंसारी की अध्यक्षता में प्रतिरोध सभा आयोजित की गई। सभा को संबोधित करते हुए पार्टी के जिला सचिव सुरेन्द्र कुमार सिंह मुन्ना ने केन्द्र एवं राज्य सरकार के जनविरोधी नीति की आलोचना करते हुए कहा कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से खगड़िया समेत अन्य जिलों के प्रवासी मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए गरीब कल्याण रोजगार योजना का शुभारंभ किया गया। लेकिन अब तक मजदूरों को काम-रोजगार उपलब्ध नहीं हो सका है।

जुलूस - प्रदर्शन में शामिल प्रखंड के विभिन्न पंचायत के सैकड़ों मजदूरों द्वारा गरीब कल्याण रोजगार योजना के तहत काम उपलब्ध कराए जाने को लेकर आवेदन भी जमा किया। मौके पर राम बाबू यादव, लाल बहादुर पासवान, रूमल यादव, रामचन्द्र यादव, अशोक साहु, गौरव शर्मा, मो. नबाब, शिव कुमारी देवी, राज कुमार साह आदि मौजूद थे।

सीपीआई कार्यकर्ताओं ने प्रखंड कार्यालय पर दिया धरना, नारेबाजी

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी विभूतिपुर अंचल परिषद की ओर से प्रखंड मुख्यालय पर धरना दिया गया। यह कार्यक्रम जंग बहादुर महतो की अध्यक्षता में सोशल डिस्टेंस के साथ आयोजित की गई। धरना को पार्टी के राज्य परिषद सदस्य कांग्रेस गजेंद्र चौधरी ने राजनीति और जनता पर होने वाले संकट पर आगाह करते हुए आने वाले चुनाव में वाम जनवादी गठबंधन को जिताने का आह्वान किया। कार्यक्रम को अंचल मंत्री विनोद कुमार विनय ने 15 सूत्री मांगों जो 5 सदस्यों की टीम ने बीडीओ को सौंपा। उपस्थित लोगों ने बताया कि मांगे पूरी नहीं होने पर आने वाले दिनों में और तीव्र आंदोलन की जाएगी। वहीं रामाकांत मिश्र ने बताया कि दुग्ध किसानों को ₹10 अग्रिम देने एवम गैर रैयत एवं रैयत किसानों को फसल क्षति अविलंब देने की मांग की। धरना को परमानंद सिंह, शंभू प्रसाद सिंह, हरे राम दास, रामविलास प्रवासी, सीताराम यादव, रामदयाल महतो आदि ने संबोधित किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें