जहरीली शराब से मौत:शादी समारोह से बेहाेशी की हालत में आया था प्रभात, साेया ताे फिर हाेश में नहीं आया

समस्तीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृत प्रभात के रोते-बिलखते परिजन। - Dainik Bhaskar
मृत प्रभात के रोते-बिलखते परिजन।
  • शिवाजीनगर के बल्लीपुर में शराब पार्टी में दो की मौत के बाद दहशत में लाेग

जिले में लगातार जहरीली शराब से हो रही मौत को देखकर भी लोग नहीं संभल रहे। अभी-अभी दो की मौत हो गई है। तीसरे को पटना रेफर किया गया है। यह सवाल उठता है कि मौत का सिलसिला थमेगा या नहीं। यह सवाल इसलिए उठा है क्योंकि मरने वालों में शामिल प्रभात कुमार छात्र था और जिला मुख्यालय के काशीपुर मोहल्ले में रहकर पढाई कर रहा था। शराबबंदी के बाद से पीने वाले तरह-तरह का उपाय करने में जुट गए। माफिया कमाई के लिए तस्करी से लेकर शराब चुलाने तक का धंधा अपनाए हुए हैं। गैर कानूनी रूप से बनने वाली शराब जहरीली हाेती है तो पीने वाले की जान लेती है। प्रभात की मौत तो हो चुकी है लेकिन उस नवजवान की मौत के साथ ही परिजन पर क्या गुजर रही है अगर इसे ध्यान में रखा जाए तो फिर कोई दूसरा नवयुवक इसका शिकार नहीं होगा। शिवाजीनगर के बल्लीपुर गांव में हुई शराब कांड को लेकर गांव के लोग भयभीत हैं। हालांकि रघु कामती के मौत के बाद परिजन डर से उसका अंतिम संस्कार सोमवार की रात में ही कर दिया और खुलकर कुछ बताने से बच रहे हैं। लेकिन उसके घर पास लोगों की भीड़ जुट हुई थी कि आखिर यह घटना कैसे घटी।

प्रभात के भाई ने इंसाफ के लिए लगायी गुहार
जहरीली शराब के शिकार प्रभात का भाई तरुण ने बताया कि गांव में 5 दिसंबर को एक शादी समारोह में प्रभात गया था। वहां से लौटने के बाद घर सोया तो उसे होश नहीं आया। इसके पता चला उसके उल्टी भी की थी। फिर जानकारी हुई कि शादी में उसने कुछ लोगों के कहीं से शराब की पार्टी शामिल हुआ था। घर आने के बाद वह बेहोशी में सोया तो उसे होश नहीं आ रहा था। फिर उसने निजी क्लीनिक में इलाज के बाद सदर अस्पताल पहुंचा तो उसकी मौत हो गई। तरुण ने बताया पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद जहरीली शराब की पुष्टि होती है तो हमारे गांव शराब का धंधा करने वालों का सख्त सजा मिलनी चाहिए।

भाई के खोने का गम अधिक है कि वह अभी पढाई ही कर रहा था और उसकी पूरी जिंदगी बची हुई थी लेकिन एक शराब से उसकी मौत हो गई। वहीं जिलाधिकारी शशांक शुभंकर एवं एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बल्लीपुर गांव पहुंचकर मृतक के परिजनों से मिलकर दोषी पर कार्रवाई का भरोसा दिया। अनुमंडल पदाधिकारी ब्रजेश कुमार एवं डीएसपी सहरियार अख्तर, शिवाजीनगर ओपी प्रभारी कमल राम, हथौड़ी थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष श्याम बिहारी सिंह सहित अन्य पुलिस कर्मी मृतक के घर के पहुंच कर मामले की तहकीकात में जुटे हैं।

^दो की शराब पीने से मौत की सूचना है। इसमें प्रभात के शव का पेास्टमार्टम सिविल सर्जन के नेतृत्व में कराया गया है। जहरीली शराब की पुष्टी होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। वैसे मामले की जांच की जा रही है।
- मानवजीत सिंह ढिल्लो, पुलिस अधीक्षक, समस्तीपुर

खबरें और भी हैं...