पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जिम्मेदारी:आपदा में भी परिवार नियोजन की तैयारी सक्षम राष्ट्र व परिवार की पूरी जिम्मेदारी

समस्तीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड मुख्यालय स्थित सीएचसी सभागार में सोमवार को प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक आयोजित हुई। इस बैठक की अध्यक्षता प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. विमल राय ने किया। इस बैठक में परिवार नियोजन पखवाड़ा को सफल बनाने के लिए रुपरेखा तैयार की गई। साथ ही टास्क फोर्स के सदस्यों को आवश्यक निर्देश दिया गया। बैठक में प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी ने उपस्थित सदस्यों को कहा कि, आपदा के समय में भी परिवार नियोजन की तैयारी करना सक्षम राष्ट्र व हर परिवार की जिम्मेदारी है। इसके लिए टास्क फोर्स के सदस्यों को सक्रियता के साथ कार्य करना होगा। इस दौरान उन्होंने बढ़ती जनसंख्या पर रोकथाम व रणनिती से संबंधित चर्चा किया।

इसके तहत जनसंख्या वृद्धि को रोकने को लेकर सरकार द्वारा चलाए जा रहे जागरूकता योजना के बारे में आमलोगों को अवगत कराने के लिए सदस्यों को निर्देशित किया गया। बैठक में प्रखंड के सभी एचएससी, एपीएचसी व पीएचसी का लक्ष्य निर्धारित किया गया। महिला व पुरुष बंध्याकरण के लिए प्री रजिस्ट्रेशन करने, परिवार नियोजन परामर्श सूत्र को प्रत्येक दिन परामर्शी द्वारा परामर्श देने का आदेश दिया गया। मौके पर प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी के अलावा आयुष चिकित्सक डॉ डीडी. शर्मा, केयर इंडिया के प्रतिनिधि राजेश प्रसाद, बहाव आलम आदि उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें