पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खतरे में बच्चों की जिंदगी:बंद के बावजूद खोल रहे निजी स्कूल और कोचिंग

ताजपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीईओ ने निजी कोचिंग सेंटर व स्कूल में छापेमारी अभियान चलाया

प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न निजी शिक्षण संस्थानों में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नवल किशोर प्रसाद सिंह ने छापेमारी की। इसकी सूचना मिलते ही निजी स्कूल संचालकों ने बच्चों को छुट्‌टी दे दी और स्कूल का गेट बंद कर फरार हो गए। यही नहीं क्षेत्र में कई कोचिंग संस्थान भी खुले हुए थे।

इससे पहले कि बीईओ पहुंचते, संचालक वहां से फरार हो गए। मौके पर दैनिक भास्कर ने स्कूलों और कोचिंग संस्थानों से बच्चों के निकलने की तस्वीर भी अपने कैमरे में कैद की। कोविड-19 के प्रकोप को बीच भी प्रखंड में स्कूल-कॉलेज खोले जा रहे थे।

बीईओ ने बताया- खुले स्कूल और कोचिंग संस्थानों का रजिस्ट्रेशन रद्द किया जाएगा

गुरुवार को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नवल किशोर प्रसाद द्वारा क्षेत्र में सघन अभियान चलाकर निजी कोचिंग सेंटर एवं निजी विद्यालय पर छापेमारी की गई। इसमें एक निजी स्कूल में कमरे के अंदर बच्चों को पढ़ाते हुए पाया गया। बीईओ नवल किशोर प्रसाद ने बताया कि इस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी और इसका रजिस्ट्रेशन रद्द किया जाएगा। वहीं इस बीच कोई भी शिकायत आती है संचालक पर भी कठोर कार्रवाई की जाएगी। जिले में इन दिनों कोरोना का लगातार प्रभाव बढ़ रहा है। लोगों से मास्क लगाने की अपील की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें