पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अगलगी:शॉर्ट सर्किट से लगी आग में फूस के 15 घर समेत लाखों रुपए की संपत्ति राख

समस्तीपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड क्षेत्र के कादराबाद पंचायत के हादीपुर गांव में सोमवार की देर रात बिजली की शॉर्ट सर्किट से लगी आग में 15 फुस का घर समेत लाखों की संम्पति जलकर राख हो गई। पीड़ित परिजनों ने बताया कि सोमवार की देर रात सभी लोग अपने परिजनों के साथ घरों में सोए हुए थे। इसी दौरान उपेंद्र पासवान के फूस के घर में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई और देखते ही देखते हैं तेज हवा के कारण आग की लपटें और तेज हो गई। जब तक ग्रामीण आग पर काबू पाते तब तक आग आस पास के और 15 घर को चपेट में ले लिया। रात होने के कारण लोग किसी तरह घर से भाग कर अपनी जान बचाई। आग लगने की सूचना स्थानीय लोगों द्वारा बछवाड़ा थाना पुलिस व अग्निशामक को दी गई। घटना की सूचना पाकर बछवाड़ा थाना की पुलिस व अग्निशामक दस्ता टीम अग्निशामक लेकर घटना स्थल पर पहुंच कर ग्रामीण और अग्निशामक के सहयोग से आग पर काबू पाया गया।

^मामले को लेकर सीअाे बछवाड़ा नेहा कुमारी ने बताया कि अग्निकांड के पीड़ित लोगों को तत्काल पॉलिथीन व भाेजन सामग्री दी गई है। हल्का राजस्व कर्मचारी को भेजा गया है। हल्का राजस्व कर्मचारी के जांच प्रतिवेदन के आधार पर पीड़ित परिवार को उचित सरकारी सहायता राशि अविलंब मुहैया की जाएगी।

पीड़ित परिवार काे सहायता देने की मांग
पीड़ित रूणा देवी, जिलेबी देवी, सीमा देवी, उपेंद्र पासवान, प्रमोद पासवान, गोविंद पासवान, वीणा देवी, ओपी पासवान, अमरजीत पासवान, मुकेश पासवान, राकेश पासवान, मिथुन पासवान, नीलम देवी, आभा देवी, विजय पासवान आदि ने सीओ को आवेदन देकर राहत सामग्री देने की मांग की है। घटना की सूचना के बाद स्थानीय प्रशासन क्षति के आंकलन में जुट गई है। ग्रामीणों ने बताया कि पीड़ित सभी परिवार भूमिहीन है और सड़क किनारे बरसों से झोपड़ी का घर बनाकर रह रहे थे। इस आगलगी के बाद सभी परिवार एक बार फिर बेघर हो गए हैं।

खबरें और भी हैं...