पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मनमानी:केवस निजामत, मोरदीवा व छतौना की पीडीएस दुकान पर दो की जगह दिया गया एक-एक किलो चना, लोगों में नाराजगी

समस्तीपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जन वितरण की दुकानों पर कोरोना काल में मुफ्त राशन के तहत अगस्त माह में दिया जाना है दो-दो किलो चना

जन वितरण प्रणाली हमेशा से विवाद में ही रहा है। वहीं इसको लेकर पूरी व सही जानकारी भी कम ही उपभोक्ताओं को हो पाती है। ऐसा ही माजरा अभी सरकार की ओर से कोरोना काल को लेकर मुफ्त अनाज, दाल व अब चना वितरण को लेकर देखने को मिल रहा है। वर्तमान में पीडीएस की दुकानों पर लाभुकों को अगस्त माह का राशन बांटा जा रहा है। इसमें सामान्य राशन के अलावा सरकार की ओर से प्रतिव्यक्ति 5-5 किलोग्राम चावल के अलावा प्रति परिवार दो-दो किलोग्राम चना देना है। जिला के उजियारपुर, कल्याणपुर, ताजपुर व वारिसनगर सहित कई प्रखंडों में दो-दो किलोग्राम चना दिया जा रहा है। जबकि समस्तीपुर प्रखंड के केवस निजामत, मोरदीवा व छतौना आदि जगहों पर एक-एक किलोग्राम ही चना दिया गया है।

अगस्त माह का प्रति परिवार दो किलोग्राम चना इसी माह में बांटना है, जांच कर होगी कार्रवाई : डीएसओ

एक किलोग्राम के हिसाब से आया था आवंटन, इस माह बढ़ाकर दिया जाएगा
केवस निजामत पंचायत के केवस जागीर के वार्ड 9 के डीलर राज कुमार पासवान ने बताया कि हमें अगस्त माह के लिए एक किलोग्राम चना का ही आवंटन आया था। सोमवार को एक-एक किलोग्राम और आया है। इसी महीने सभी को बढ़ाकर देंगे।
अगस्त माह का प्रति परिवार दो किलोग्राम चना इसी माह में बांटना है। वहीं सितंबर में एक किलोग्राम चना दिया जाएगा। वहीं जिन्होंने आवंटन के बावजूद नहीं बांटा हैं उन पर कार्रवाई होगी।
-सोमनाथ सिंह, डीएसओ

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें