पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

18 माह से निर्माण कार्य रुका:टीवन से जमुआ, महद्दीपुर तक जाने वाली सड़क अधूरी

समस्तीपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 4 किमी लंबी इस सड़क का निर्माण कार्य पूरा नहीं हाेने से लोगों को हो रही परेशानी

प्रखंड के टी वन से जमुआ महद्दीपुर गांव तक जाने वाली सड़क की निर्माण कार्य 18 महीने से अधिक दिनों से अधूरा पड़ा है। बताया जाता है की इस सड़क की निर्माण कार्य में लगे निर्माण कंपनी के संवेदक को 4.310 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण कार्य 15 जनवरी 2019 में ही निर्माण पूरा करवाना था। लेकिन कारण जो भी हो निर्माण कार्य अवधि की 18 महीने से अधिक दिन बीत जाने के बाढ़ भी जमुआ से महद्दीपुर गांव तक जाने वाली इस सड़क का निर्माण कार्य अधर में लटका पड़ा है।

जानकारी के अनुसार दो वर्ष पूर्व इस सड़क की 169.67 लाख की प्राकलन राशि से निर्माण कार्य आरंभ हुआ। मिट्टीकरण के बाद इस सड़क पर मेटेरियल डाल कर जगह - जगह गिट्टी भी बिछाई गई। स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार बताया गया की निर्माण कार्य के दौरान विभागीय अधिकारीयों द्वारा इस सड़क की निर्माण के लगे मेटेरियल की जांच की गई। जांच में संवेदक द्वारा निर्माण कार्य में घटिया मेटेरियल का उपयोग किए जाने की अनियमियता के कारण इस सड़क की निर्माण कार्य पर रोक लगा दी गई। लेकिन विभागीय उदासीनता के कारण रोक लगाने के 18 महीने बाद भी आज अधूरे पड़े इस सड़क की निर्माण अधर में लटका हुआ है।
अधूरे पड़ी सड़क पर चलने में होती है परेशानी | सड़क पर गिट्टी बिछाकर छोड़ दिए जाने कारण इस सड़क होकर गुजरने में लोगों को काफी परेशानी होती है। खासकर गिट्ठी बिछाएं जाने के कारण दो पहिए चालक को दुर्घटना होने की भय बनी रहती है बारिश होतो ही जमुआ पासवान टोला के लोगों को कीचड़ व जल - जमाव की समस्या को लेकर घरों से निकलना मुश्किल हो जाता है। वही महद्दीपुर गांव में कीचड़ की समस्या उत्पन्न होने के कारण लोगों को कठनाई झेलनी पड़ती है। इसके कारण सड़क पर पांव - पैदल चलना जोखिम से भड़ा रहता है। फिर भी दैनिक कार्य के लिए ग्रामीणों को सड़क से होकर चलना मजबूरी बना हुआ है। स्थानीय जमुआ, महद्दीपुर, वलाट के ग्रामीणों ने बताया की मांग के बाद दो वर्ष पूर्व जब इस सड़क की निर्माण कार्य की आधारशिला रखी गई।

तब कमला नदी के पर आधा गांव के लोगों को आस जगी कि शीघ्र सड़क का निर्माण पूरी होगा। नदी पार के गांव के दो हजार से अधिक आबादी को दुर्गम सड़क पर चलने से निजात मिल जाएगी। लेकिन निर्माण अवधि पूरी होने के 18 महीने बाद भी उदासीनता बरती जा रही है। सड़क का निर्माण पूरा करवाने के लिए ग्रामीण कार्य विभाग के जेई से बात भी की गई, लेकिन उनके द्वारा सिर्फ आश्वासन ही दिया जा रहा है। इसको लेकर स्थानीय ग्रामीण पूर्व मुखिया रमाकान्त चौधरी, पूर्व पंचायत समिति सदस्य अशोक चौधरी, रामअशीष चौधरी, रमेश चौधरी, अजबनाथ पासवान, गंगा पंडित आदि ने अविलंब इस सड़क का निर्माण कार्य पूरा करवाने की मांग की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें