पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:फकीर तकिया से कल्याणपुर बस्ती तक सड़क पर गड्ढे, यातायात बाधित

समस्तीपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसएच-93 से कल्याणपुर बस्ती रेल गुमटी तक की सड़क बदहाल

प्रखंड में इन दिनों कई सड़कों पर बरसात के पानी के जलजमाव से यातायात बाधित हो गया है। लेकिन प्रशासन का इस ओर ध्यान आकृष्ट नहीं हो रहा है।जिससे आम लोगों में स्थानीय प्रशासन के प्रति गुस्सा है। इसी कड़ी में  मुख्य पथ एसएच-93 से फकीर तकिया टोला होते हुए कल्याणपुर बस्ती रेलवे गुमटी नंबर-14 एमएमजीएसवाई तक जाने वाली सड़क का हाल बुरा है। पहले से ही जर्जर सड़क पर बरसात के पानी से जलजमाव हो जाने से यातायात ठप हो गया है। हालत यह है कि कोई पैदल भी नहीं आ जा सकता है।

जानकारी के अनुसार यह सड़क दो मुख्यपथ मदुदाबाद-कांचा-सरायरंजन समस्तीपुर तथा दूसरा एसएच-93 बछवाड़ा-महनार मुख्य पथ को जोड़ती है। इस सड़क के बंद हो जाने से वाहनों का परिचालन सहित आम लोगों का आना जाना भी बंद है। बताया जाता है कि सड़क बीते 20 वर्षों से जर्जर है। सड़क की लंबाई लगभग 650 मीटर है। इस पर हमेशा लोगों का आना जाना होते रहता है।

मुखिया निजाम ने मुख्य सचिव बिहार सरकार को लिखा पत्र

एक फीट से अिधक जलजमाव से परेशानी
बड़े से लेकर छोटे वाहन आते जाते रहते थे। इन दिनों यातायात ठप है। सड़क पर लगभग एक फीट से अधिक जल जमाव है। यह सड़क दो मुख्य पथ को तो जोड़ती है। साथ ही इस सड़क से कई सड़क जुड़ती है,जो गांवों की ओर जाती है। सड़क की इस दुर्दशा से आम लोगों में सरकार,स्थानीय प्रशासन तथा जनप्रतिनिधि के प्रति गुस्सा हैं।

कई बार सरकार और स्थानीय प्रशासन को पत्र लिखा 

पंचायत के मुखिया मों निजाम बताते है कि ग्राम पंचायत के पैसे से इसका निर्माण संभव नहीं है। इसके लिए कई बार राज्य सरकार एवं स्थानीय प्रशासन को पत्र लिखकर सड़क का मरम्मत कराने की मांग की गई है। लेकिन किसी प्रकार का कोई जवाब नहीं दिया गया। इसके बाद 15 जून 2020 को मुख्य सचिव बिहार सरकार को पत्र लिखकर त्राहिमाम संदेश भेजा, लेकिन उसका भी कोई असर नहीं हुआ। हमने कई बार ग्राम पंचायत से इसका निर्माण कराने का आदेश भी मांगा,लेकिन जिला से लेकर पटना तक के अधिकारियों ने आदेश नहीं दिया। मुखिया ने बताया कि कुल सड़क 21 सौ वर्ग फीट में है। इस सड़क के निर्माण के साथ ही नाला का निर्माण भी कराया जाना होगा,तभी जलजमाव से निजात मिल सकती है। इसमें लाखों रुपए लगेंगे। इसके निर्माण की प्रक्रिया सरकार के द्वारा ही संभव है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें