पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:20 वर्षाें से नहीं किया गया है राजघाट तक जाने वाली सड़क का जीर्णोद्धार, आवागमन में परेशानी

समस्तीपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जीर्णोद्धार के अभाव में सड़क की स्थिति हो चुकी है जर्जर, वाहन चालकों को हादसे होने का रहता डर

प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत राजघाट तक जाने वाली मुख्य सड़क का पिछले 20 सालों से जीर्णोद्धार नहीं किया गया है। हसनपुर-सखवा मुख्य सड़क पर गंगासागर पुल से लेकर हसनपुर गांव-आतापुर होते हुए राजघाट तक जाने वाली मुख्य सड़क की स्थिति जीर्णोद्धार के अभाव में काफी जर्जर है।जीर्णोद्धार के अभाव में इस सड़क पर जगह-जगह छोटे-बड़े गड्ढे बन चुके हैं। इसकी स्थिति इतनी जर्जर है कि क्षेत्र के लोग जान जोखिम में डालकर इस सड़क से होकर दो पहिया या चार पहिया वाहनों के सहारे गंतव्य तक की यात्रा करने को विवश हैं। इस दौरान कभी भी किसी अनहोनी जैसी घटना से इनकार नहीं किया जा सकता। बताया जाता है कि गंगासागर पोखर पुल से राजघाट तक जाने वाली इस सड़क का निर्माण 20 साल पहले आरईओ के माध्यम से हुआ।

लेकिन उचित देख-रेख और समय-समय पर जीर्णोद्धार के अभाव में इस सड़क की स्थिति जर्जर होती गई। क्षेत्र के लोगों ने इस सड़क के जीर्णोद्धार के लिए विभागीय पदाधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक का दरवाजा खटखटाया। लेकिन आश्वासन के अलावे कुछ नहीं मिल पा रहा है। बताया जाता है कि इस सड़क की स्थिति इतनी जर्जर है कि इससे होकर बाइक व चार पहिया वाहन से चलना तो दूर साइकिल पर सवार होकर इस सड़क से होकर यात्रा करने में भी लोगों को भय लगता है। बताया जाता है कि इसी सड़क से होकर कई गांवों के लोग हसनपुर रेलवे स्टेशन, थाना, अस्पताल, प्रखंड कार्यालय तक पहुंचते हैं। साथ ही यह सड़क हसनपुर प्रखंड को सिंघिया प्रखंड से जोड़ने का भी मुख्य मार्ग है। लेकिन सड़क के जर्जर होने से यात्रा करना जान जोखिम में डालने के समान है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें