शव मिलने से सनसनी:समस्तीपुर में ससुराल से युवक का शव बरामद, पत्नी को लाने गया था; ससुराल वाले घर से फरार, परिजन लगा रहे हत्या का आरोप

समस्तीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल। - Dainik Bhaskar
मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल।

समस्तीपुर में आपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला वारिसनगर थाना क्षेत्र के सतमलपुर वार्ड नं-5 की है, जहां गुरुवार की सुबह ससुराल आए एक युवक का शव बरामद किया गया है। मृतक की पहचान वैशाली जिला के पातेपुर थाना क्षेत्र के कोआही गांव निवासी शिवचंद्र साह के पुत्र बैजू साह (36 वर्ष) के रूप में की गई है। मृतक का शव घर के कमरे के अंदर नग्न अवस्था में पाया गया है। घटना की सूचना मिलते ही मृतक की माता, पिता, चाचा, मामा, भाई भाई सहित अन्य ग्रामीणों के साथ सतमलपुर स्थित बैजु के ससुराल पहुंचे तो घर के सभी सदस्य फरार थे। वहीं उनके बेटे का शव घर के कमरे में नग्न अवस्था में पड़ा हुआ था।

परिजनों ने इसकी सूचना स्थानीय थाना की पुलिस को दी। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष संतोष कुमार, दारोगा विकास कुमार आलोक, विधि व्यवस्था प्रभारी नागेश्वर प्रसाद, जमादार राजीव रंजन सहित अन्य पुलिस बल पहुंच जांच पड़ताल में जुट गई। पुलिस ने कागजी कार्रवाई करते हुए शव को अपने कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल समस्तीपुर भेज दिया। पुलिस ने बैजू के शव के पास से कुछ दूरी पर एक हाथ का कॉपर तार, जंघिया व गमछा बरामद किया गया है।

मृतक के परिजन ने बताया कि 6 साल पहले उसके बेटे की शादी दिनेश साह की पुत्री जूली कुमारी से हुई थी। शादी के बाद उन्हें 5 साल का एक बच्चा भी है। रक्षा बंधन के दिन बैजू अपनी पत्नी के साथ सतमलपुर के लिए घर से निकला था। वहीं, रास्ते में विवाद होने पर बैजू अपने घर लौट आया और जूली अपने मायके चली गई। बीते 31 अगस्त को बैजू पत्नी की बिदागरी कराने अपने ससुराल आया था। वहीं, ग्रामीणों द्वारा बीती रात सूचना दी गई कि बैजू की मौत हो गई है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि बैजू की पहली शादी उजियारपुर थाना क्षेत्र के पतैली गांव में हुई थी, जिससे एक पुत्र भी है। पत्नी के गुजर जाने के बाद उसकी दूसरी शादी सतमलपुर निवासी दिनेश साह की पुत्री जुली कुमारी से हुई थी। जबकि, जूली कुमारी की भी पहली शादी बहेड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई थी, जिससे एक बच्ची भी है। जूली की भी पहली शादी टूटने के बाद उसकी बैजू से दूसरी शादी हुई थी। घटना को लेकर मृतक के पिता शिवचंद्र साह के द्वारा थाने मे आवेदन दिया देते हुए उसकी पत्नी सहित ससुराल पक्ष के सात लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इस संबंध में थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि शव पर कोई जख्म का निशान नहीं पाया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा। पुलिस जांच में जुटी है।

खबरें और भी हैं...