समस्तीपुर में मतगणना केंद्र पर हंगामा:उजियारपुर से नाराज प्रत्याशी व समर्थक जमीन पर बैठे, बिना सूचना ईवीएम मशीन खोलने पर जताया विरोध

समस्तीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रवेश द्वार के समीप हंगामा करते प्रत्याशी व उनके समर्थक। - Dainik Bhaskar
प्रवेश द्वार के समीप हंगामा करते प्रत्याशी व उनके समर्थक।

समस्तीपुर के मोरदिवा स्थित महिला आईटीआई कॉलेज में रविवार को तीसरे चरण में हुई मतदान के मतगणना का कार्य चल रहा है। जहां दलसिंहसराय के 14 व उजियारपुर 29 पंचायत के मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य, पांच सहित 6 जिला परिषद के उम्मीदवार के भाग्य का फैसला होगा।

इधर उजियारपुर प्रखंड के पतैली पश्चिमी के मुखिया पद से प्रत्याशी व उनके समर्थक मतगणना में धांधली का आरोप लगाते हुए प्रवेश द्वार के समीप ही हंगामा करने लगे। सभी बिना सूचना व ईवीएम मशीन खोलने से पहले किसी भी प्रत्याशी व उनके अभिकर्ता का साइन लिए ही उसे खोल गिनती कराने का आरोप लगाते हुए शोर मचाना शुरू कर दिया। हंगामा होते देख मतगणना केंद्र पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी मामला को शांत कराने में जुट गए। बावजूद कोई भी लोग उनकी बात सुनने का नाम नही ले रहा था। हंगामा के बाद सभी लोग गांधीगिरी स्टाइल में प्रवेश द्वार पर ही जमीन पर बैठ अपना विरोध जता रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर मतगणना केंद्र के मुख्य प्रवेश द्वार पर भी भारी संख्या में प्रत्याशी, समर्थक, अभिकर्ता की भारी भीड़ जुटी हुई है। भीड़ को हटाने के लिए गेट पर तैनात पुलिस के जवान रुक-रुक कर हल्का बल प्रयोग करते हुए भीड़ को हटा रहे हैं। परंतु कुछ देर बाद ही सभी की भीड़ जुटनी शुरू हो जाती है। इसको लेकर कई बार लोगों को पुलिस डंडे के बल पर खदेड़कर हटा रही है।

खबरें और भी हैं...