समस्तीपुर में रविवार को पुनर्मतदान:उजियारपुर में बूथ संख्या 290 पर चुनाव चिन्ह में गड़बड़ी की वजह से हुआ था रद्द, पंचायत समिति सदस्य के पद पर होगा पुनर्मतदान

समस्तीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसडीओ ज्ञानेंद्र कुमार। - Dainik Bhaskar
एसडीओ ज्ञानेंद्र कुमार।

समस्तीपुर जिला के उजियारपुर प्रखंड में रविवार को एक मतदान केंद्र पर पंचायत समिति सदस्य पद के लिए पुनर्मतदान की जाएगी। DM शशांक शुभंकर से प्राप्त प्रतिवेदन पर सम्यक विचार के बाद राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव ने उजियारपुर के मतदान केंद्र संख्या 290 पर केवल पंचायत समिति सदस्य पद के लिए पुनर्मतदान एवं मतदान समाप्ति के बाद मतगणना कराने का आदेश दिया है।

इसकी जानकारी देते हुए निर्वाची पदाधिकारी (पंचायत) सह एसडीओ ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि पुनर्मतदान की सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है। पुनर्मतदान के लिए व्यापक रूप से प्रचार-प्रसार कराया गया है। उन्होंने बताया कि उजियारपुर के रेवाड़ी में पंचायत समिति सदस्य निर्वाचन क्षेत्र संख्या 28 में ईवीएम में प्रत्याशियों के चुनाव चिन्ह में गड़बड़ी रहने की वजह से चुनाव रद्द कर दिया गया था।

ई-रिक्शा चालक व प्रत्याशी पर केस

उजियारपुर के रेवाड़ी पंचायत में चुनाव के दिन शुक्रवार को एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो द्वारा पंसस प्रत्याशी का चुनाव प्रचार करने के आरोप में जब्त किया गया ई रिक्शा के चालक मो. रकीव व पंसस प्रत्याशी मो. अनबर पर केस दर्ज किया था। इसकी पुष्टि करते हुए अंगारघाट थानाध्यक्ष प्रेमप्रकाश आर्य ने बताया कि आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की धाराओं में केस दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि जब्त किया गया ई रिक्शा अनधिकृत रूप से चुनाव प्रचार कर रहा था।

अंधैल पंचायत भवन पर 10 बजे रात तक हुआ मतदान

उजियारपुर प्रखंड के रामचन्द्रपुर अंधैल पंचायत भवन के केंद्र सं. 244 पर शुक्रवार को देर रात 10 बजे तक मतदान चलता रहा। उपरोक्त केंद्र पर वार्ड 5 के मतदाता सूची में दर्ज कुल 717 मतदाताओ में से 534 ने देर रात तक मतदान किया। इसकी जानकारी देते हुए उजियारपुर थानाध्यक्ष विश्वजीत कुमार ने बताया कि केंद्र पर जिला परिषद पद का इवीएम की बैट्री में गड़बड़ी आने के चलते मतदान कार्य विलंब तक चला।

खबरें और भी हैं...