पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:दो वर्षों से अर्द्धनिर्मित नाला ने लोगों की बढ़ाई मुश्किलें

समस्तीपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड क्षेत्र लिलहौल गांव एसएच - 88 के किनारे नाला का निर्माण पूरा नहीं होने के कारण दो वर्षों से यहां के लोग परेशान हैं। ग्रामीणों ने बताया कि दो वर्ष पूर्व सड़क के दोनों किनारे निर्माण कंपनी द्वारा नाला का निर्माण कार्य आरंभ कराया गया था। निर्माण कार्य को अधूरा छोड़ कंपनी ने निर्माण पर रोक लगा दी। गांव में नाले से पानी की निकासी नहीं होने के कारण जहां जगह - जगह नाले की पानी सड़कों पर जमाव समस्या उत्पन्न रहती है। वहीं इन दिनों नाले से पानी रिसाव होने के कारण सड़क के किनारे बसे 50 से अधिक परिवारों के घर व आंगन पानी के जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गया। इससे इन परिवारों के सामने कठिनाई उत्पन्न हो गया है। दो वर्षों से इन परिवारों के लोगों गंदे पानी के के बीच रहने की मजबूरी बनी हुई है।

इससे गांव में महामारी फैलने  की आशंका बनी हुई है। पंचायत समिति सदस्य रिजवाना परवेज, पैक्स अध्यक्ष अनवारुल हक, मुखिया रामप्रवेश साहू, शमशुल, नदाफ, नसीम, फारूक, मदन साहू, विलक्षण शर्मा, आदि ग्रामीण ने बताया की समस्या को लेकर निर्माण कंपनी के अधिकारी व विभागीय अभियंता के साथ स्थानीय अधिकारी, पदाधिकारी से संपर्क कर समाधान की मांग कई बार की गई है। लेकिन आश्वासन के अलावा किसी ने इस ओर ध्यान तक नहीं दिया। इसके कारण दो वर्षों से समस्या यथावत बनी हुई है। इसको लेकर ग्रामीण आक्रोशित हैं। ग्रामीणों ने अविलंब  समस्या समाधान करने की मांग की। कहा एक सप्ताह के अंदर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो एकजुट होकर ग्रामीण आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें