पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट :बिना मास्क पहने ग्राहकों को दवा दे रहे थे दुकानदार अधिकारियों ने हिदायत देकर पहनवाया मास्क

समस्तीपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

जिला में बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए मंगलवार को शहर में अभियान चलाकर यात्रियों, दुकानदारों व आमलोगों को मॉस्क पहनने के लिए जागरूक किया गया। इसको लेकर एसडीओ सदर एके मंडल, एसडीपीओ प्रितिश कुमार व नप ईओ रजनीश कुमार के नेतृत्व में सुरक्षा बल व कर्मियों का दल ने बस पड़ाव, रिक्शा स्टैंड, नगर परिषद व थानेश्वर मंदिर मॉर्केट सहित वहां मौजूद आम लोगों को मॉस्क पहनने व सोशल डिस्टेंस का अनिवार्य रूप से पालन करने की सलाह दी।

इस दौरान थानेश्वर मंदिर के गेट पर मौजूद मेडिकल स्टोर में दुकानदार बिना मॉस्क लगाए ही ग्राहक को सामान देता दिखा। एसडीओ एके मंडल ने टीम के साथ पहुंचकर उन्हें मॉस्क पहनवाया व आने वाले ग्राहकों को भी इसके लिए प्रेरित करने की हिदायत दी। अधिकारियों ने जागरूकता अभियान के क्रम में दुकानदारों, बस व ऑटो यात्रियों एवं आम लोगों को मॉस्क की अनिवार्यता समझाई। वहीं कोरोना जागरूकता को लेकर नगर प्रशासन की ओर से बस पड़ाव सहित शहर में ई-रिक्शा व ऑटो के माध्यम से मॉइकिंग शुरू कराई गई। नप ईओ ने बताया कि शहर के सभी बाजारों में मॉइकिंग कर लोगों को मॉस्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग, हाथ धोने व सेनेटाइजड करते रहने के लिए जागरूक किया जाएगा।

आइसोलेशन वार्डों में बढ़ाई जाएगी बेड की सुविधा
इधर, जिले में कोरोना मरीज बढ़ने के साथ ही आइसोलेशन वाडों में बेडों की सुविधा बढ़ाने की पहल शुरू की गई है। बताया गया कि शहर में मौजूद आइसोलेशन केन्द्रों में बेड की सुविधा बढ़ाई जाएगी। वहीं जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त केन्द्र भी बनाए जाएंगे। बताया गया कि अब स्कूलों में आइसोलेशन वार्ड नहीं बनाए जाएंगे। वहां जुलाई माह से पढ़ाई शुरू करने की तैयारी की जा रही है। आइसोलेशन वार्ड बनाने के लिए ऐसे सरकारी भवनों या कार्यालयों का उपयोग किया जाएगा जो ठीक हैं व खाली पड़े हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement