श्रमिक स्पेशल / साहब! पानी तो जगह-जगह मिला, खाने को कुछ है तो दे दो, बोरीवली में जो खाना मिला, उसके बाद कुछ नहीं मिला, भूख से लग रहा है कि प्राण निकल जाएंगे

Sir! Water has been found everywhere, if you have anything to eat, then the food found in Borivali, nothing is found after that, the hunger seems to die.
X
Sir! Water has been found everywhere, if you have anything to eat, then the food found in Borivali, nothing is found after that, the hunger seems to die.

दैनिक भास्कर

Jun 01, 2020, 05:00 AM IST

समस्तीपुर. प्लेटफाॅर्म नंबर एक पर रविवार दिन के 3.10 बजे 29 मई को मुंबई के बोरीवली से चली ट्रेन 09183 आ कर रुकती है। ट्रेन के रुकते ही स्टेशन पर तैनात रेलवे के स्काउट के सदस्य यात्रियों के बीच पानी बोतल लेकर पहुंचते हैं। पानी की बोतल लेते हुए एक यात्री बाेलता है- साहब पानी बहुत हो गया, कुछ खाने को मिलेगा। बोरीवली के बाद रास्ते में कहीं खाना नहीं मिला है। भूख से लग रहा है प्राण निकल जाएगा स्काउट के सदस्यों ने कहा कि अभी तो बस पानी है। हालांकि पीछे से चल रहे स्काउट के अन्य सदस्यों ने यात्री को चिप्स व बिस्कुट के पैकेट दिए।

हायाघाट दरभंगा करने वाला युवक मो. असलम ने बताया कि यह ट्रेन 29 मई को शाम सात बजे बोरीवली से दरभंगा के लिए खुली थी। वहीं ट्रेन पर सवार होने से पूर्व यात्रियों को भोजन का पैकेट व पानी बोतल दी गई थी। रास्ते में कहीं भी यात्रियों को खाना नहीं दिया गया है। इस ट्रेन को रविवार सुबह 5 बजे दरभंगा पहुंचना था, लेकिन ट्रेन दोपहर तीन बजे समस्तीपुर में ही पहुंची है।
शाम छह बजे तक 145 श्रमिकों को ट्रेन से उतार कर बस से भेजा गया

रविवार को समस्तीपुर के रास्ते सात श्रमिक स्पेशल ट्रेन गुजरी। इनमें समस्तीपुर में शाम छह बजे तक 145 श्रमिकों को ट्रेन से उतार कर उनके गृह प्रखंड बस द्वारा भेजा गया। रेलवे के डीसीआई दिलीप कुमार ने कहा कि स्टेशन पर रुकने वाली सभी ट्रेनों में यात्रियों को बोतल बंद पानी व नाश्ता का पैकेट दिया गया है। ट्रेन दूसरे मंडलों से ही लेट आ रही है।  
स्काउट के सदस्यों ने की सेवा : जंक्शन पर ईस्ट सेंट्रल रेलवे भारत स्काउट्स एवम गाइड्स के सदस्यों के द्वारा श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों को नाश्ता का पैकेट एवं पानी की बोतल दी गई। सेवा कार्य का संचालन जिला संगठन आयुक्त (स्काउट) रविन्द्र कुमार, जिला प्रशिक्षण आयुक्त(स्काउट) मो. अजमल इमाम के नेतृत्व में किया जा रहा है। सेवा कार्य मे मो. गजनफर इमाम, जय कुमार सुमन, आनंद, विश्वजीत, विक्की, नुरुल होदा, अनुराग, संतोष आदि ने भाग लिया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना