पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:चोरी-छिपे हो रहा कोचिंग क्लास का संचालन, डिस्टेंसिंग का पालन नहीं

दलसिंहसराय13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीडीओ बोले- शिक्षण संस्थान को नोटिस भेजकर की जाएगी कार्रवाई

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर सरकार की ओर से 31 अगस्त तक निजी शिक्षण संस्थान व स्कूल-कॉलेज को बंद करने का आदेश दिया हुआ है। बावजूद इस आदेश को नहीं मानते हुए शहर के विभिन्न हिस्सों में चोरी-छुपे निजी कोचिंग का संचालन किया जा रहा है। शनिवार को भी 33 नंबर रेलवे गुमटी के उस पार संस्कृत विद्यालय के सामने छात्र-छात्राओं को पढ़ाया जा रहा था। इस दौरान जहां बच्चों को पढ़ा रहे शिक्षक बिना मास्क के पाए गए। वहीं 10 छात्र-छात्राओं में भी सिर्फ 2 बच्चों ने ही मास्क पहन रखा था।

शिक्षण संस्थान द्वारा जहां सरकार के नियमों की अनदेखी की जा रही थी। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियां उड़ाई जा रही थी। कोचिंग में पढ़ा रहे शिक्षक से जब पूछा गया कि नियम का उलंघन करके क्यों पढ़ाया जा रहा है तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इंकार किया। इस संबंध में बीडीओ प्रफुल्ल चंद्र प्रकाश ने बताया कि सरकार के निर्देश के अनुसार 31 अगस्त तक निजी शिक्षण संस्थान व स्कूल कॉलेज को बंद रखना है। अभी मेरे यहां योगदान के दो-चार ही दिन हुए हैंं। इसके बारे में पता लगवाते हुए संबंधित शिक्षण संस्थान को नोटिस भेजते हुए आगे की कार्रवाई की जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें