पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना रिटर्न:सार्वजनिक स्थलों, बस, ऑटो, बैंक व पोस्ट ऑफिस में नहीं दिखी सख्ती, आदेश बेअसर

समस्तीपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम ने अधिकारियों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने का दिया था आदेश

लापरवाही : बिना मास्क में बाजार में भीड़

वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के एक साल बाद जिला में दोबारा दस्तक देने के बावजूद जिला प्रशासन लापरवाह ही दिख रहा है। राज्य सरकार की ओर से बसों सहित सभी सार्वजनिक वाहनों व स्थलों पर कोविड प्रोटोकॉल का हर हाल में पालन कराने का निर्देश मिलने के बाद डीएम ने सभी अनुमंडल अधिकारी व थानाध्यक्षों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने का आदेश दिया था। इसके बावजूद कोविड नियमों का अनुपालन कराने के आदेश के दूसरे दिन मंगलवार को भी बसों व ऑटो में आधी सवारी की जगह पूरी सवारी को ढोया गया। वहीं शहर के बैंकों व प्रधान पोस्ट ऑफिस सहित बाजार व अन्य सार्वजनिक स्थलों पर बिना मास्क के मौजूद लोगों के बीच सख्ती कराने के लिए प्रशासन कहीं मौजूद नहीं था। वहीं सदर अस्पताल में भी कोविड वैक्सीनेशन की जगह लोगों के बीच सोशल डिस्टेंस देखने को नहीं मिला। इससे कोरोना के फैलने का खतरा बढ़ रहा है।

एक सप्ताह में जिला में बने 45 कंटेनमेंट जोन

वहीं बताया जाता है कि एक अप्रैल से अब तक जिला में 45 कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं। इसमें समस्तीपुर में 8, पूसा में 5, बिथान, विभूतिपुर, शिवाजीनगर व दलसिंहसराय में 4-4, मोरवा व मोहनपुर में 3-3, विद्यापतिनगर, सरायरंजन व पटोरी में 2-2 व रोसड़ा, सिंघिया, हसनपुर व ताजपुर में 1-1 कंटेनमेंट जोन हैं।

मास्क नहीं पहनने पर लग रहा जुर्माना

^कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया गया है। मॉल, बाजार आदि जगहों सख्त हिदायत दी जा रही है। कंटेनमेंट जोन में कोविड नियमों का पालन हो रहा है। मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना किया जा रहा है।
-शशांक शुभंकर, डीएम

​​​​​​​​​​​​​​

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें