पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:शिक्षकों ने चावल वितरण सेे दूर रखने की मांग की

समस्तीपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 75 हजार विद्यालय में नामांकन पखवाड़ा चलेगा

बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ की प्रदेश कमेटी की ओर से कोरोना महामारी के दौरान सीएम से नामांकन अभियान व चावल वितरण कार्यक्रम स्थगित करने की मांग की गई है। संघ के प्रदेश महासचिव रामचंद्र राय ने बताया कि सूबे के 75 हजार विद्यालय में नामांकन पखवाड़ा को लेकर घर-घर सर्वे अभियान व एमडीएम योजना के तहत चावल वितरण कार्यक्रम चलाने का निर्देश दिया गया है। इस क्रम में प्रदेश के कई शिक्षक कोरोना से संक्रमित हो गए हैं।

महामारी के बीच शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षकों को बिना सुरक्षा किट व बीमा उपलब्ध करवाए ही घर-घर जाकर सर्वे आदि कार्य करवाए जाने से शिक्षकों के प्राण संकट में पड़ गया हैं। वहीं बताया गया कि अब दोबारा लॉक डाउन भी किया जा रहा है। इसलिए स्थिति सामान्य होने तक शिक्षकों के द्वारा छात्रों एवं अभिभावकों के बीच घर-घर सर्वे से संबंधित सभी अभियान और चावल वितरण कार्यक्रम को तत्काल स्थगित करने की मांग सीएम, शिक्षा मंत्री आदि से की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें