पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:बाजार की सड़क को बनाया टेंपाे स्टैंड, लगता जाम

समस्तीपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाजार से गुजरने वाले लोगों को नहीं मिलता है रास्ता, बीच सड़क पर गाड़ी खड़ी कर यात्रियों को बैठाया जाता है

खानपुर प्रखंड के व्यस्ततम खानपुर बाजार की सड़कों पर टेंपाे चालकों की मनमानी से आमलोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क पर ही टेंपाे को घंटों खड़ी कर छोड़ दिया जाता है। इससे राह चलते लोगों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है। यहां अक्सर जाम के कारण बाजार अस्त व्यस्त हो जाया करता है। इसकी चिंता न तो पदाधिकारियों को है, और ना ही गाड़ी चालकों को। आलम यह है की सड़क पर हीं टेंपाे या छोटी-छोटी वाहनों को खड़ी कर देने के कारण आम लोगों को आवागमन में परेशानियों से दो-चार होना पड़ता है। अगर स्थानीय लोग ऐसा नहीं करने की नसीहत देते हैं तो वाहन चालाक उसी से उलझ पड़ते हैं।आए दिन इस तरह की घटनाएं आम हो गई है। प्रखंड क्षेत्र में कहीं भी यातायात नियमों का पालन नहीं किया जाता है।

इसका खामियाजा आम लोगों को ही भुगतना पड़ रहा है। ऐसा नहीं है की प्रशासन को इसकी जानकारी नहीं है। बावजूद इस ओर कार्रवाई नहीं हो रही है। सुबह होते ही शाम तक टेंपाे चालकों के अतिक्रमण से परेशानी बढ़ने लगी है। यात्री को गाड़ी में बैठाने या फिर उतारने का सभी काम वाहन चालाक सड़क पर ही करते है । यहां ना तो पार्किंग की कोई व्यवस्था है और ना हीं कोई स्टैंड है। पूर्णरूपेण खानपुर बाजार की सड़क इन दिनों अघोषित स्टैंड बन गया है।इसके अलावे थोड़ी बची खुची कसर को मोटरसाइकिल लगा कर पूरा कर दिया जाता है। बताया गया की बाजार में जितनी भी दुकानें हैं अधिकतर के पास वाहन पार्किग की व्यवस्था नहीं है। दुकान में सामान लेने वाले ग्राहक अपनी बाइक या कोई छोटी बड़ी वाहन को सड़क किनारे ही खड़ी कर सामान की खरीदारी करते है।

हाट के दिन लोगों को होती है अधिक परेशानी
सबसे अधिक परेशानी तो हाट के दिन होती है, जब जाम के कारण बाजार आए लोगों को पैदल चलने के लिए भी मशक्कत करना पड़ता है। यहां जबतक पार्किंग की व्यवस्था नहीं होगी समस्या से निजात नहीं मिलने वाली है। अक्सर किसी दुकान के सामने सड़क पर गाड़ी खड़ी करने के कारण व्यवसायी व चालकों के बीच तू तू -मै मै की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। अगर थोड़ी भी बारिश हो गई तो सड़क पर पानी जमा हो जाता है।इस दौरान भी टेंपाे चालक पानी वाली जगह को छोड़कर सूखे जगह पर वाहन लगाकर छोड़ देता है। इससे लोगों को पानी होकर पैदल जाने पर मजबूर होना पड़ता है। कोई अगर सड़क से हटकर गाड़ी खड़ी करने का नसीहत देता है तो टेंपाे चालक उसी से उलझ पड़ता है। लोगों की माने तो कई बार स्थानीय पुलिस सड़क पर गाड़ी नहीं लगाने के लिए हिदायत दे चुके हैं, इसके बावजूद भी चालकों पर कोई असर नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें