पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जुर्माना:बिना मास्क पहने घर से निकलने वालों पर प्रशासन ने दिखाई सख्ती, जुर्माना

समस्तीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना पॉजिटिव मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या के बाद भी बिना मास्क पहने घर से निकलने वालों के खिलाफ अब प्रशासन सख्ती बरतते हुए अभियान तेज कर दिया गया। बुधवार को विद्यापतिनगर में बीडीओ प्रकृति नयनम, सीओ अजय कुमार ने मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ अभियान चलाया। इस अभियान के तहत बिना मास्क के दिखने वालों पर 50-50 रुपये जुर्माना लगाया जा रहा है। एक बार जुर्माना लगाने के बाद अगर फिर बिना मास्क नहीं लगाने वालों पर अब कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।  

इस दौरान  बिना मास्क के दिखे 31 लोगों से  50-50 रुपये जुर्माना वसूला गया। इस दौरान जुर्माना भरने वाले लोगों को दो-दो मास्क भी दिया गया। सीओ अजय कुमार ने बताया कि मास्क लगाना तथा शारीरिक दूरी का पालन करना ही कोरोना से बचाव का उपाय है। लोगों से बार-बार मास्क लगाकर घर से निकलने तथा शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की जा रही है। इसके बाद भी लोग बिना मास्क पहने बाजार में पहुंच जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर उनसे 50-50 रुपये जुर्माना वसूला जा रहा है। एक बार जुर्माना लगने के बाद दूसरी बार बिना मास्क के पकड़े जाने पर अब कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मौके पर एएसआई दूधनाथ साह सहित पुलिस बल मौजूद थे।

16 वाहन चालक सहित 47 लोगों से लिया जुर्माना

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर शहर में बुधवार को अभियान चलाया। अभियान में शामिल ईओ राकेश कुमार रंजन, दारोगा शिव कुमार त्रिपाठी सहित पुलिस बलों ने महावीर चौक, गुदरी रोड से होते हुए बलान नदी पुल तक मास्क की जांच किया। सड़क पर चल रहे लोगों, दुकानदारों, ई-रिक्शा व टेंपो चालकों को बिना मास्क के चलते पाए जाने पर 50 रुपए का जुर्माना लगाते हुए दो-दो मास्क का वितरण किया। दोबारा पकड़े जाने पर बिहार महामारी कोविड-19 विनियमावली 2020 के तहत दंडनीय अपराध के अंतर्गत कार्रवाई करने की चेतावनी दिया। नपं ने 16 वाहन चालकों, विभिन्न दुकानदारों सहित 47 लोगों को जुर्माना लगाते हुए 2350 रुपए वसूला।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें