पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विडंबना:प्रखंड कार्यालय परिसर में वर्षों पूर्व शुरू हुए रेकॉर्ड रूम का निर्माण आज भी अधूरा, बनी है शोभा की वस्तु

समस्तीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आठ वर्षों के बाद भी छत की नहीं हो पाया है ढलाई, पूरा होने की आस में यह भवन हो रहा है जर्जर

प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित लेखागार भवन (रेकॉर्ड रूम) का निर्माण कार्य पूर्ण नहीं होने के कारण वर्षों बाद भी इन भवनों का निर्माण कार्य अधर में लटका है। करीब आठ वर्ष पूर्व इस लेखागार भवन का निर्माण कार्य शुरू हुआ था। जो आज भी अधूरा पड़ा। दो तल्ले इस बिल्डिंग का निर्माण अंचल व प्रखंड कार्यालय पड़े विभन्न तरह के संबंधित कागजातों को सुरक्षित रखने के लिए इस लेखागार भवन का निर्माण की शुरुआत हुई थी। लेकिन कारण जो भी हो भवन की आठ वर्षो बाद भी न तो दूसरी मंजिल की छत की ढलाई हो पाई है।

न ही प्लास्टर कराई गई। न ही जमीन बनाया गया। न खिड़की व दरवाजे लगाई गई है। आश्चर्य है कि संवेदक द्वारा इन जगहों पर प्राकलन राशि से संबंधित विभागीय बोर्ड भी नहीं लगाई गई है। स्थिति यह है की यह भवन अर्धनिर्मित रह कर प्रखंड कार्यालय परिसर में शोभा की वस्तु बनकर रह गई है। यह भवन प्रखंड परिसर के मुख्य गेट पर अर्धनिर्मित पड़ा है। इस होकर अनुमंडल व जिला के आला अधिकारियों का आना जाना लगा रहता है। लेकिन किसी ने आज तक इन अधूरे पड़े बिल्डिंग के भवन की ओर ध्यान नहीं दिए है।
चारों ओर जंगल, जर्जर हाेने लगा है भवन
बताया गया कि वर्ष 2012 में यह अर्धनिर्मित भवन का निर्माण भवन निर्माण विभाग द्वारा निर्माण कार्य की शुरुआत कराई गई थी। निर्माण कार्य अवधी के दौरान ही निर्माण कार्य में लगे निर्माण कंपनी के संवेदक कार्य को अधूरा छोड़कर गायब हो गए। तब से आज तक परिसर में यह भवन अधूरा पड़ा है। स्थिति यह है की वर्षो से निर्माण कार्य पूर्ण नहीं होने के कारण निर्माण पूर्ण होने की आस में यह भवन अब जर्जर होने लगे है। इस संदर्भ बीडीओ मनोरमा कुमारी ने बताया की इस अर्धनिर्मित बिल्डिंग के भवन का निर्माण कार्य पूर्ण करवाने के लिए पूर्व के बीडीओ द्वारा संबंधित विभाग लिखी गई थी। लेकिन अब तक इसको लेकर विभाग द्वारा अब तक कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने बताया कि इस अर्द्धनिर्मित भवन के बारे जिला अधिकारी अवगत कराकर अविलंब भवन का निर्माण निर्माण कार्य पूर्ण कराई जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें