पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्टेशन रोड की गलती दोहरा रहा प्रशासन:बंगाली टोला और गोला रोड में सड़क से ऊंचा बनाया जा रहा नाला, सिकुड़ती जा रही हंै सड़कें

समस्तीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 15 फीट सड़क में तीन फीट बनाया जा रहा ऊंचा नाला

शहर में जहां एक ओर जिला प्रशासन अतिक्रमण हटाकर सड़क की चौड़ाई बढ़ाने व यातायात को सुगम बनाने में लगा है। वहीं दूसरी ओर नगर प्रशासन की ओर से सड़कों के किनारे ऊंचा नाला बनाकर उसे छोटा किया जा रहा है। बताया जाता है कि शहर के मुख्य अनाज मंडी गोला रोड व आवासीय इलाका बंगाली रोड में सड़क पर नाला निर्माण कराया जा रहा है। दोनों की जगहों पर नाला का निर्माण सड़क से एक फीट या उससे अधिक तक ऊंचा कराया जा रहा है।

बताया जाता है कि इससे न सिर्फ सड़कें छोटी हो रही है बल्कि ऊंचा नाला बनने के बाद इसी सड़क पर अतिक्रमण को लेकर समस्या आएगी। इसका सीधा उदाहरण स्टेशन रोड का दो-तीन फीट ऊंचा नाला है। जहां आज उसके आगे सड़कों पर बाइक लगाई जा रही है। वहीं पैदल चलने वालों को सड़क पर चलना पड़ रहा है। वहीं ठेला व रेड़ी भी उसके आगे लगाए जा रहे हैं। इससे मुख्य सड़क पर चलने के लिए जगह नहीं मिल पा रही है। प्रशासन इसी गलती को दोहराने पर लगा है।

अतिक्रमण हटाकर सड़कें चौड़ी करने में जुटा जिला प्रशासन, इधर, नाला खोद परेशानी बढ़ाने में जुटा नगर प्रशासन
नाला के सड़क से ऊंचा होने से बढ़ेगी यातायात की परेशानी
बताया जाता है कि नाला के सड़क से ऊंचा बनाने से यातायात को लेकर परेशानी बढ़ेगी। गोला रोड मुख्य बाजार की श्रेणी में आता है। यहां से होकर ऑटो व मालवाहक वाहनों का परिचालन ज्यादा होता है। ऊंचे नाला निर्माण से हर बार जाम की समस्या बढ़ेगी।

चौड़े नाले पर दुकानदार सामान रखकर करता है अतिक्रमण

शहर में जहां कहीं भी ऊंचा नाला बनाया गया है, वहां स्थाई व अस्थाई दुकानदारों का कब्जा बरकरार है। स्टेशन रोड में फुटपाथ के रूप में बनाए गए तीन फीट चौड़े नाले पर हर दुकानदार सामान रखकर अतिक्रमण करता है। उसके बाद सड़कों पर वाहनों के लिए कम जगह रह जाती है।

ऊंचा नाला निर्माण से अतिक्रमण और जाम की समस्या बढ़ेगी

गोला रोड व बंगाली टोला में नाला का निर्माण सड़क से ऊंचा कराया जा रहा है। जबकि यहां की सड़कें व्यस्त व छोटी हैं। ऐसे में ऊंचे नाला निर्माण से अतिक्रमण व जाम की समस्या बढ़ेगी। इसे सड़क के बराबर करने से चौड़ाई बढ़ेगी व यातायात सुगम होगा।

नाला ऊंचा होने से बढ़ेगी परेशानी, किया जाएगा उपाय

नाला का निर्माण सड़क से ऊंचा करने पर बाद में परेशानी बढ़ेगी। स्टेशन रोड में यही परेशानी है। इंजीनियर को बोलकर बंगाली टोला व गोला रोड के नाला निर्माण को सड़क की चौड़ाई के बराबर में बनवाया जाएगा। -संजीव कुमार, एएसडीएम सह प्रभारी ईओ, नगर परिषद।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser