पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:27 लाख से बनाया गया नाला, ढाल सड़क की ओर नहीं हाेकर काॅलाेनी की ओर कर दिया, अब घराें में घुसता है बारिश का पानी

समस्तीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नाला उड़ाही के नाम पर कॉलोनी का रास्ता बंद करने पर पूर्व पार्षद ने दी धरना देने की धमकी, नाला कराया गया बंद

नगर क्षेत्र में जलजमाव व विभागीय लापरवाही का खामियाजा शहरवासी हर रोज भुगत रहे हैं। इसी क्रम में गुरूवार को काशीपुर चौक पर नाटकीय माहौल बन गया जब नगर परिषद का कर्मी जेसीबी से नवनिर्मित पुलिया का स्लैब हटा रहा था। स्लैब हटाने से वीर कुंवर सिंह कॉलोनी में जाने का रास्ता पूरी तरह से बंद पड़ गया। कॉलोनी की ओर से एक बाइक का भी मुख्य सड़क पर आना मुश्किल हो गया। बताया गया कि 27 लाख रुपए की लागत से वीर कुंवर सिंह कॉलोनी में इंजीनियर के बिना ही मुंशी के माध्यम से नाला बनाया गया।

जिसकी ढाल मुख्य सड़क की ओर न होकर कॉलोनी की ओर है। जिससे नाला में हमेशा पानी जमा रहता है। इसी कारण कॉलोनी के दर्जनों घरों में जलजमाव जारी है। वहीं अब काशीपुर चौक पर तीन लाख रुपए के खर्च से पुलिया बनाया गया है। वह भी फेल हो गया है। इसको लेकर पूर्व पार्षद सह वर्तमान पार्षद पति शैलेश कुमार ने स्लैब बंद करने व रास्ता शुरू कराने को लेकर तुरंत ही धरना पर बैठने की बात कही। जिसके बाद सिटी मैनेजर ने आकर नाला का स्लैब बंद कराया।

कॉलोनीवासियों ने प्रशासन से नाला व पुलिया निर्माण को लेकर संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है। बताया जाता है कि बारिश के कारण जलजमाव से बीएड कॉलेज की ओर कॉलोनी का रास्ता पहले से ही बंद है। जिसको लेकर लोगों में आक्रोश है। वहीं काशीपुर चौक से होकर बाजार के रास्ते हर जगह जाने का रास्ता बंद होने से लोगों का घर से निकलना ही बंद हो जाएगा। वहीं कॉलोनी से शिक्षा भवन होते हुए सोनवर्षा जाने वाली सड़क दर्जनों जगह पर टूटी हैं। वहीं नए नाला निर्माण से सड़क पर मिट्टी होने से पूरी सड़क कीचड़मय हो चुकी है। जिससे वहां पैदल चलना भी मुश्किल है। वहीं जलनिकासी भी बंद है। जिससे कॉलोनीवासी दोहरे परेशानी में हैं।

स्पाॅट देखकर जनहित में कराया जाएगा काम
काशीपुर के वीर कुंवर सिंह कॉलोनी में नाला व पुलिया निर्माण से जलजमाव के समस्या की शिकायत सामने आई है। उसका स्पॉट देखकर जलनिकासी से संबंधित जनहित में निर्णय लिया जाएगा। वहां इंजीनियर के माध्यम से बेहतर विकल्प निकालने की कोशिश होगी।
संजीव कुमार, एएसडीएम सह प्रभारी ईओ, नगर परिषद

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें