पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जारी की गाइडलाइन:लॉकडाउन की खबर से बाजार में बढ़ी भीड़, डीएम ने जारी की गाइडलाइन

समस्तीपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आवश्यक वस्तुओं के लिए समय सुबह 7-11 बजे : सब्जी, फल, किराना, मांस-मछली, दूध व पीडीएस दुकानें 11 बजे दिन के बाद होंगी बंद

वैश्विक महामारी के लगातार बढ़ते रहने की प्रवृति के बीच राज्य सरकार की ओर से मंगलवार को 15 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है। इसकी खबर लोगों के बीच जाने के बाद से बाजार में एकाएक भीड़ बढ़ गई। हर काेई घर के लिए कुछ न कुछ खरीदना चाह रहा था। खासकर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जमकर फल, सब्जी आदि रोजा के सामान की खरीदारी की। इस बीच राज्य सरकार से मिले निर्देश के बाद डीएम की ओर से भी जिला में लॉकडाउन को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी गई।

बताया गया कि जिला में आवश्यक सामग्री की खरीद के लिए सुबह 7-11 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। इस दौरान सब्जी, फल, किराना, मांस-मछली, दूध व पीडीएस दुकानें खुलेंगी। वहीं ठेला पर सब्जी या फल बेचने का काम भी इसी समय अंतराल में करना है। उसके बाद ये सभी दुकानें बंद हो जाएंगी। शहर में मौजूद वाणिज्यिक व अन्य प्रतिष्ठान भी बंद रहेंगे। जबकि बैंकिंग, बीमा, एटीएम, उद्योग, सभी निर्माण कार्य, ई-कॉमर्स सेवा, कृषि कार्य, इंटरनेट सेवा, मीडिया, पंप, गैस एजेंसी, कोल्ड स्टोर व वेयरहाउस आदि खुले रहेंगे।

जरूरी सामान हर दिन मिलेगा, इसलिए भीड़ न जुटाएं : आय, वाणिज्यिक व अन्य प्रतिष्ठान आज से रहेंगे बंद

रेल व वायुयान के यात्री को ही सार्वजनिक वाहनों पर सीट
बताया गया कि इस दौरान शहर में मौजूद सार्वजनिक वाहनों पर केवल रेलवे, वायुयान या लंबी दूरी से आने वाले यात्रियों को ही सीट मिलेगी। वाहन ऐसे लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाएगी। उनके पास लंबी दूरी के सफर का टिकट होना आवश्यक होगा।
तीन दिन पूर्व थाना में देनी होगी विवाह की सूचना : डीएम के निर्देश में बताया गया कि लोगों को विवाह की सूचना थाना को तीन दिन पूर्व देनी होगी। वहीं 50 व्यक्ति ही शादी में रहेंगे। होटल व रेस्टूरेंट 9-9 बजे तक केवल होम डिलेवरी के लिए खुलेंगे। सभी धार्मिक स्थल आमजनों के लिए बंद रहेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें