पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:फोन की घंटी से नींद खुली ... हेलो ; कुरसेला थाना से बोल रहा हूं, हादसे में 6 लोग मारे गए, यह सुन अशोक के हाथ से छूटी मोबाइल

समस्तीपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शादी के लिए शगुन देने कटिहार गए थे रोसड़ा के 9 लोग, कुरसेला पुल के पास बाइक सवार को बचाने में ट्रक में जा घुसी स्कॉर्पियो

सुबह का पांच बज रहा था। बार-बार मोबाइल की घंटी बजने की आवाज पर मिर्जापुर निवासी अशोक महतो की नींद खुली। अशोक नायक टोला निवासी शिवजी महतो के समधी हैं। मोबाइल पर सुबह-सुबह नया नंबर देख अशोक घबराते हुए फोन उठाते हैं। फोन उठाते ही दूसरी ओर से हेलो कुर्सेला थाना कटिहार से बोल रहा हूं। कुर्सेला पुल के पास एक स्कार्पियो हादसे का शिकार हुई है। छह लोगों की मौत हो गई है। तीन की स्थिति गंभीर है। एक मृतक के पास आधार मिला है जिसमें शिवजी महतो लिखा है। डायरी में आपका नंबर था।

क्या आप उन्हें जानते हैं, जी मेरे समधी हैं। थाने से बोल रहा पुलिस कर्मी अब वह नहीं रहे। उनके साथ पांच और लोगों की ऑन स्पॉट मौत हो गई है। यह सुन अशोक अंदर तक हिल जाते हैं उनके हाथ से फोन छूट जाता है। अशोक के चिल्लाने की आवाज पर घर के अन्य लोग भी जग जाते हैं। घटना सुन सभी चौंक जाते हैं। अपने आप को संभालते हुए अशोक नायक टोला पहुंच घटना की जानकारी अपने समधिया में देते हैं। इसके बाद नायक टोले में कोहराम मच जाता है। शगुन में कटिहार जाने वाले परिवार के लोग अपने-अपने संबंधी को फोन लगाना शुरू कर देते हैं। लेकिन अधिकतर फोन बंद मिलता है। अपनों का हाल जानने के लिए लोगों ने कुर्सेला थाना को फोन कर मृतकों के बारे में पूरी जानकारी लेना शुरू कर देते हैं।

रोसड़ा के मिर्जापुर निवासी अशोक मृतक शिवजी महतो के समधी हैं, वह भागकर पहुंचे नायक टोला

सूर्योदय से पूर्व ही मच गया कोहराम
मोहल्ले के छह लोगों की मौत की खबर पूरे मोहल्ले में फैल गई। मृतक के परिजनों की चीखपुकार से मोहल्ले में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी आसपास के मोहल्ले में भी मिल गई। सूर्योदय से पूर्व ही लोगों की भीड़ जुट गई। हर कोई घटना कैसे घटी यह जानने को आतुर थे। कोई लड़के वालों को फोन कर रहा था तो कोई बार-बार थाना पर फोन कर रहा था। लेकिन लोगों को मृतकों के बारे में पूरी जानकारी नहीं मिल रही थी। बाद में एक घायल का फोन पुलिस वालों ने उठाकर घटना के बारे में पूरी जानकारी दी।

शव लाने छह लोग दो स्काॅर्पियो से गए

तड़के हुई इस हादसे के कारण मोहल्ला के अधिकतर लोग जग चुके थे। सूर्योदय के साथ ही मोहल्ला के छह लोग दो अलग-अलग स्कार्पियों पर सवार होकर शव लाने के लिए कुर्सेला के लिए रवाना हो गए। बाद में तीन लोग पटना रेफर किए गए घायलों के साथ चले गए जबकि तीन लोग शव के साथ लौट रहे हैं।

शव के लिए टकटकी लगाए रहे लोग

शव लाने के लिए कटिहार गए लोगों से मोहल्ला के लोग शाम तक शव लेकर लौटने की स्थिति के बारे में पल-पल की जानकारी फोन कर ले रहे थे। मोहल्ला वासी शव के इंतजार में दिनभर टकटकी लगाए बैठे रहे। मोहल्ला के लोगों का कहना है कि देर रात तक शव रोसड़ा पहुंचे की उम्मीद है। उसके बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा।

शगुन में नहीं था पूजा का छोटा भाई राजू, अब घर में बचा अकेला मर्द
घर में देख-रेख के लिए शिवजी महतो ने अपने छोटे पुत्र राजू महतो को शगुन में चलने से मना कर दिया था। जबकि राजू जाने को तैयार था। अब राजू घर में अकेला मर्द बच गया है। शगुन में जाने वाला उनका बड़ा भाई नंद लाल हादसे का शिकार हो चुका है। नद लाल की शादी गत वर्ष ही हुई थी। उसे एक पुत्री है। शहनाई से पूर्व गुम हो गई पूजा की खुशियां : शहनाई बजने से पूर्व ही पूजा की खुशियां गुम हो गई। पिता भाई व मामा के साथ मोहल्ला के छह लोगों की मौत की सूचना ने उसे अंदर तक हिला कर रख दिया। कल तक चहक रही पूजा आज रोते-रोते उसकी आंखों की आंसू खत्म हो गई थी। आसपास की महिलाएं उसे संभालने का प्रयास कर रही थी। पूजा बार-बार बेहोश होकर गिर जाती थी।
नहीं जला मोहल्ला में घरों का चूल्हा : घटना की सूचना के साथ ही तड़के से नायक टोला में महिलाओं की चीख पुकार से इलाके में मातम रहा। जिससे अधिकतर घरों में आज चूल्हा नहीं जला। मोहल्ला के लोग शिवजी महतो के घर के पास जमा थे। शिवजी महतो के घर की महिलाओं का रो-रोकर बुरा हाल था। ​​​​​​​

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें