पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लचर व्यवस्था:टूटे पोल से बांस के सहारे की जा रही विद्युत की आपूर्ति

समस्तीपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सड़कों पर लटका रहता है सर्विस कनेक्शन का तार, अनहोनी की बनी रहती है आशंका

शहर के कुछ मोहल्ला में नए सिरे से विद्युत पोल नहीं गारे जाने से विद्युत कनेक्शन लेने से लोग वंचित है। इस कारण लोगों में विभाग के कार्य कलापों से क्षोभ व्याप्त है। बहुत ऐसे भी उपभोक्ता हैं जो पोल के अभाव में लम्बी दूरी से लाईन कनेक्शन लिए हुए हैं आज तक चिन्हित स्थानों पर पोल नहीं गर सका है। शहर के वार्ड नं.-6 ब्लौक रोड तेल मिल के पास से फकीरना मोहल्ला से बीबीएन उच्च विद्यालय के समीप निकलने वाली पीसीसी सड़क के दोनों ओर रह रहे उपभोक्ता इसका शिकार हो रहे हैं।

टुनटुन पासवान व पप्पू पासवान के घर के समीप टूटे पोल से बांस के सहारे मोहल्ले में विद्युत कनेक्शन जारी है। टूटे पोल से बांस के सहारे उपभोक्ताओं के घर तक जाने वाली सर्विस कनेक्शन का तार सड़कों पर झूल रहा है। हमेशा खतरा बना रहता है। सड़क से होकर गुजरनेवाले राहगीरों , मोहल्लेवासियों एवं स्कूली बच्चे कभी भी खतरे का शिकार हो सकते हैं । इसके बाद भी विभागीय पदाधिकारी चुप्पी साधे बैठे हैं । इस संबंध में नपं  रोसड़ा वार्ड नं.-6 के वार्ड पार्षद व वर्तमान मुख्य पार्षद श्यामबाबू सिंह ने 28 मई 2019 को विद्युत विभाग के तत्कालीन सहायक अभियंता को पत्र के माध्यम से वार्ड नं.- 6 में 15 स्थानों पर पोल गारे जाने का अनुरोध किया था । इसके अलावे नपं क्षेत्र के  वार्ड नं.- 15 में 11 स्थानों पर तथा वार्ड नं.-12 में 10 स्थानों पर पोल गारे जाने का आग्रह किया गया था। इसके आलोक में विभागीय स्तर से अब तक कोई कार्रवाई प्रारंभ नहीं हो सका है। 

पोल की आपूर्ति नहीं होने और मौसम खराब रहने के  कारण अब तक इस ओर काम नहीं हो सका है। समान उपलब्ध होते ही कार्य पूरा किया जाएगा।
-नीरज कुमार, सहायक अभियंता, विद्युत विभाग, रोसड़ा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें