पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बाढ़ का कहर:बाढ़ से बचे शहर को डूबो रहा बारिश का पानी

समस्तीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर के सभी मुख्य व रिहायशी इलाके पानी से घिरे, घुटने भर पानी के बीच आते-जाते हैं लोग

बूढ़ी गंडक नदी का जलस्तर लगातार घट रहा है। इससे शहरवासियों पर नदी के बाढ़ का खतरा लगभग समाप्त हो गया है। पर बूढ़ी गंडक नदी के बाढ़ से बचे शहर को बारिश का पानी डूबाने पर उतारू है। शहर के कई मोहल्ले में बाढ़ग्रस्त इलाके जैसे हालात बने हुए हैं। शहर के काशीपुर मोहल्ला स्थित बीएड कॉलेज परिसर व सड़क, तिरहुत अकादमी परिसर व सड़क, आरएनएआर कॉलेज सड़क, बारह पत्थर कॉलोनी, धरमपुर सहित शहर में दर्जनभर मोहल्ले व सड़क पर बारिश का पानी बाढ़ की तरह एक माह से फैला हुआ है।

के लगभग सभी मुख्य व रिहायशी इलाके पानी की चपेट में हैं। अब एक रिक्शा चालक भी कॉलोनियों में जाने को तैयार नहीं हो रहा। वहीं काशीपुर क्षेत्र के सोनवर्षा चौक, बीएड कॉलेज, तिरहुत अकादमी, प्रोफेसर कॉलोनी आदि जगहों पर लोग लगातार गंदे पानी से होकर चलने से बीमारियों की चपेट में आने लगे हैं। लोगों को पैर में खुजली होने व पानी लग जाने की शिकायतें आ रही है।

काशीपुर क्षेत्र सहित अन्य जगहों से जलनिकासी को लेकर रास्ता बनाया जा रहा है। इसके लिए सोनवर्षा चौक से आगे भूईंधारा के रास्ते जमुआरी तक नाला सफाई कराई जा रही है। वहीं जहां कहीं घरों में पानी लगा है वहां मोटर पंप से पानी निकाला जा रहा है।
रजनीश कुमार, ईओ, नप

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें