पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:सिंघिया बाजार से बहेड़ी जाने वाली सड़क सुभाष चौक से रामजानकी ठाकुरबाड़ी तक है बदहाल

समस्तीपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक साल से बाजार के लोगों की मांग के बावजूद अनुरक्षण मद से सड़क की नहीं हुई मरम्मत

स्थानीय बाजार से बहेड़ी जाने वाली सड़क विगत साल भर से बदहाल बनी हुई है। मरम्मत के अभाव में सुभाष चौक से रामजानकी ठाकुरबाड़ी के बीच करीब 200 मीटर की दायरे में बीच सड़क गड्ढा बन गया है। इसके कारण विगत बरसात के दिनों से सड़क खतरनाक बनी हुई है। स्थिति यह है की बदहाली के कारण इस सड़क से होकर गुजरने में लोगों के साथ बाजार आने जाने वाले राहगीरों, व्यवसायियों को कठिनाई झेलनी पड़ती है। सड़क की मरम्मति करवाने की दिशा में एक वर्ष से यहां के लोग मांग करते आ रहे है।

आंदोलन भी किए गए। लेकिन धरातल पर आज तक सड़क अनुरक्षण मद से मरम्मति करवाने की दिशा में कोई भी विभागीय पहल नहीं की गई है। विगत वर्ष सड़क की अनुरक्षण की समय अवधी समाप्त हो गई। लोगों द्वारा सड़क की मरम्मत करवाने की मांग के बाद भी सड़क की स्थिति यथावत बनी हुई है। इसके कारण ग्रामीणों के साथ बाजार के व्यवसायी बीच आक्रोश व्याप्त है। बताया जाता है कि विगत 5 वर्ष पूर्व पीडब्लूडी विभाग द्वारा सालेपुर एसएच-88 बाईपास से सिंघिया बाजार होते हुए श्यामपुर बाईपास तक इस सड़क का निर्माण कराया गया था।

सड़क निर्माण होते ही बाजार के लोगों के साथ व्यवसायी और बाजार आने जाने वालों लोगों काे सहुलियत मिल गई थी। लेकिन एसएच-88 पर धीमी गति से चल रही निर्माण कार्य के कारण बाईपास सड़क का निर्माण समय पर नहीं हो सका। बाजार होकर भारी वाहनों की आवाजाही बढ़ गई। और धीरे धीरे अनुरक्षण अवधी के दौरान ही सड़क की स्थिति बिगड़ती चली गई। ग्रामीण टुनटुन पासवान, मो. जुबैद, दीपक मिश्रा, मुकेश पासवान, ओमप्रकाश, रंजीत गिरि, अविनाश ठाकुर आदि ने बताया की सड़क की स्थिति बिगड़ते ही कई बार विभागीय अधिकारी को इसकी जानकारी दी गई। विगत साल जुलाई में बरसात के कारण सुभाष चौक के पास सड़क की स्थिति अधिक खराब हो गई थी। इसकी जानकारी विभागीय पदाधिकारी को दी गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें