पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:गांव तक आने के लिए नहीं है पक्की सड़क, बरसात में जलजमाव और कीचड़ से निकलना हो गया है मुश्किल

समस्तीपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • साहिट पंचायत की महादलित बस्ती संपर्क सड़क से दूर, वर्ष 1990 से सड़क निर्माण की कर रहे मांग

विद्यापतिनगर साहिट वार्ड 7 महादलित बस्ती में कच्ची सड़क भास्कर न्यूज। विद्यापतिनगर आजादी के 70 साल बाद भी संपर्क पथ से दूर है प्रखंड मुख्यालय स्थित साहिट पंचायत वार्ड 7 के महादलित बस्ती के लोग आज भी पगडंडियों के सहारे आवागमन करने को मजबूर है। सरकार की हर घर पक्कीकरण गली नाली योजना से भी संपर्क पथ नही बन सका। विद्यापति उच्च विद्यालय से महादलित वस्ती तक सम्पर्क सड़क नही होने से करीब चार सौ परिवार के आवागमन में असुविधा हो रही है। खासकर बरसात के दिनों में जल जमाव व कीचड़ महादलित परिवारों के बीच महामारी का डर सताने लगता है। स्थानीय स्तर पर सड़क के लिए कोई पहल नही होने से लोगों में क्षोभ व्याप्त है।

स्थानीय जनप्रतिनिधि ने भी इस ओर कार्य करना मुनासिब नहीं समझा और आज भी परेशानी होती है। वार्ड 7 के रहने वाले गंगाराम पासवान, जामुन पासवान, मनोज पासवान, रामनंद पासवान,शिवजी पासवान, लक्ष्मी पासवान ने अपने दर्द को बयां करते हुए बताया कि सड़क नहीं होने से शादी विवाह,श्राद्ध या किसी प्रकार का समारोह में अगर कोई रिश्तेदार आते है तो वह विद्यापति उच्च विद्यालय के प्रांगण में अपनी गाड़ी लगा कर बरसात के दिनों में वहां से पैदल हाथ में चप्पल लेकर पगडंडियों के सहारे कीचड़ के बीच अपने संबंधी के घर पहुंच पाते है।  1990 से सड़क निर्माण की कर रहे मांग सड़क निर्माण को लेकर पूर्व मुखिया प्रतिनिधि सह समाजसेवी कैलाश पासवान ने जानकारी देते हुए बताया कि वर्ष 1990 से महादलित वस्ती की सड़क निर्माण की मांग लगातार कर रहे है।

1990 में समस्तीपुर के तत्कालीन डीएम फैज अकरम स आवेदन देकर सड़क निर्माण कराने की मांग अबतक करते आ रहे है। प्रखंड के पदाधिकारी व जनप्रतिनिधियों से कई बार गुहार लगाता रहा लेकिन अभी तक कुछ नहीं हो पाया है।  निजी भूमि रहने के कारण हो रही परेशानी ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया की विद्यापति उच्च विद्यालय से वार्ड 7 महादलित वस्ती के बीच मे करीब  4 हजार फीट निजी भूमि होने के कारण सड़क निर्माण में समस्या उत्पन्न हो रही है।  मीडिया के माध्यम से मिली है जानकारी सीओ अजय कुमार ने बताया कि सड़क निर्माण को लेकर मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली है। स्थलीय जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें