पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छठ महापर्व संपन्न:गोला घाट पर अर्घ्य देने के लिए उमड़ी हजारों की भीड़

समस्तीपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • व्रतियों ने सुख-शांति के अलावा इस बार कोरोना से मुक्ति की भी सूर्यदेव से कामना की

लोक आस्था का महापर्व गुरुवार से शनिवार तक पूरी श्रद्धा के साथ मनाया गया। इस दौरान छठ व्रतियों ने गुरुवार की रात खरना का प्रसाद खाने के बाद से शनिवार की सुबह के अर्घ्य तक 36 घंटे निर्जला रहकर शक्ति के अक्षय स्रोत सूर्यदेव की उपासना की। व्रतियों ने डूबते व उगते सूर्य की उपासना कर अपने परिवार व समाज की सुख-शांति के साथ देश को कोरोना से मुक्त करने के लिए प्रार्थना की। बताया जाता है कि सुबह के अर्घ्य के बाद छठ घाटों पर व्रतियों को प्रणाम करने के लिए छोटे-बड़े सभी श्रद्धालुओं में होड़ सी लग गई।

वहीं बूढ़ी गंडक नदी पर बनाए गए एक दर्जन से ज्यादा घाटों पर शहर के 25 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं ने सूर्यदेव की उपासना की। सुबह के अर्घ्य के समय कोहरा व ठंड बढ़ने के बाद भी व्रती व उनके परिवार का उत्साह कम नहीं हुआ। वहीं व्रतियों ने भी आधे से एक घंटे तक पानी में रहकर सूर्यदेव की निरंतर अाराधना की। वहीं चुस्त प्रशासनिक व्यवस्था के बीच छठ महापर्व शांतिपूर्वक संपन्न कराया गया। यह तस्वीर दलसिंहसराय के गोलापट्टी घाट पर ली गई हैं, जहां अर्घ्य देने के लिए व्रती महिलाओें के अलावा भारी संख्या में भीड़ जुटी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें