पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब भी सतर्क रहने की जरूरत:विभूतिपुर के तीन लोगों की काेराेना से हुई मौत मृतकों में बैंक अधिकारी और रिटायर्ड सूबेदार

समस्तीपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शव ले जाती क्यूअारटी टीम। - Dainik Bhaskar
शव ले जाती क्यूअारटी टीम।
  • बेगूसराय, गुड़गांव व दरभंगा में हुई मौत, मास्क व दो गज दूरी का करें पालन

प्रखंड क्षेत्र के पतैलिया गांव में कोरोना से दो लोगों की मौत हो गयी। बताया गया है कि रिटायर्ड सूबेदार मेजर शशिभूषण प्रसाद सिंह का बेगूसराय में मंगलवार सुबह निधन हो गया। वह लगभग 63 वर्ष के थे। वह पतैलिया गांव स्थित सुप्रसिद्ध मंदिर दिव्य धाम के संस्थापक सचिव एवं व्यवस्थापक भी थे। 22 अप्रैल को उन्होंने जब अपना टेस्ट कराया था तो रिपोर्ट निगेटिव आया था। बाद में गंभीर रूप से बीमार पड़ जाने के कारण उन्होंने दाेबारा 28 अप्रैल को अपनी जांच कराई जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आयी था।

इसके बाद उन्हें सदर अस्पताल बेगूसराय में भर्ती कराया गया था। वर्तमान में वे अपने बेगूसराय स्थित आवास पर ही होम क्वारेंटाइन में थे। जहां उनकी मौत हो गई। वहीं दूसरी ओर पतैलिया गांव के मालिकाना टोले के निवासी एवं यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया शाखा गुड़गांव के जोनल मैनेजर राजीव प्रसाद सिंह का निधन मेदांता अस्पताल में हो गया। लगभग 38 वर्ष के थे। वहां के बैंक में दो कर्मियों के पॉजिटिव होने के बाद हल्के बुखार रहने के क्रम में उन्होंने वैक्सीन का पहला डोजलिया था लेकिन इसके बाद यह गंभीर रूप से बीमार पड़ गए। दूसरी ओर चांदसुरारी निवासी मोती लाल की मौत डीएमसीएच में इलाज के दौरान हो गई। मृतक का अंतिम संस्कार जितवारपुर बूढ़ी गंडक नदी तट पर कर दिया गया है। कल्याणपुर| प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कल्याणपुर में मंगलवार को कोरोना के मद्देनजर देखते हुए अस्पताल में 70 लोगों की जांच की गई है। इस संबंध में सीएचसी प्रभारी डॉ. बीके ठाकुर ने बताया कि बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए अस्पताल में प्रतिदिन कोविड-19 का जांच जारी है। अस्पताल में आने वाले प्रत्येक लोगों को जांच की जाती है।

70 लोगों को लगाया गया कोविड टीका

वारिसनगर|प्रखंड मुख्यालय स्थित पीएचसी वारिसनगर, उमवि बथनाहा व उर्दू विद्यालय शेखोपुर व रामपुर विशुन मवि के केंद्रों पर मंगलवार को कोविड टीका लगाया गया। पीएचसी प्रभारी डॉ. रामचंद्र महतो ने बताया कि कुल चार केंद्रों पर करीब 70 लोगों को टीका लगाया गया है। लोगों को कोरोना वैक्सीन टीका लगाया जा रहा है। बीडीओ अजमल परवेज ने लोगों से अपील की है कि साेशल डिस्टेंस बनाकर अपने-अपने नजदीकी केंद्रों पर जाकर कोविड टीका लगवाएं। मौके पर कुमारी ममता, वीणा कुमारी, चंदा कुमारी सहित चिकित्सक व कार्यपालक सहायक इस कार्य में लगे हुए थे।

कल्याणपुर|प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कल्याणपुर में मंगलवार को कोरोना रोकथाम के लिए 500 लोगों को टीका दिया गया। सीएचसी प्रभारी डॉ. बी. के. ठाकुर ने बताया कि अस्पताल में प्रत्येक दिन टीका दिया जा रहा है। मंगलवार को भी कुल 500 लोगों को कोवैक्सीन का टीका दिया गया। उन्होंने बताया कि टीका लेने वाले लोगो को जागरूक करते हुए भीड़ भाड़ वाले इलाके में जाने से परहेज करने की सलाह दी गई है। ​​​​​​​

संपूर्ण लाॅकडाउन को लेकर प्रखंड पदाधिकारी को निर्देश

डीएम व एसपी ने मंगलवार काे संयुक्त रूप से वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से बीडीओ, सीओ, थाना प्रभारी व पीएचसी प्रभारी पदाधिकारी के साथ एक बैठक की। बीडीओ अजमल परवेज ने बताया कि बैठक में निर्देश दिया गया कि 5 मई से 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है। जिसमें आवश्यक वस्तु जैसे दवा हॉस्पिटल आदि से जुड़े हुए गतिविधि को छोड़कर सभी तरह की गतिविधियों पर रोक रहेगी। निर्देश दिया गया कि ठेला पर बेचने वाले सब्जियों को पर रोक नहीं रहेगी। लेकिन किसी स्थान पर लगाया गए पेठिया पर 7 बजे सुबह से 11 बजे दिन तक ही दुकान लगाने की अनुमति रहेगी। मौके पर पीएचसी प्रभारी डॉ रामचंद्र महतो, बीपीआरो राजकुमार सिंह, दारोगा नागेशवर प्रसाद सहित अन्य प्रखंड पदाधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें