पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नारेबाजी:पुराने मोटर अधिनियम को लागू कराने को लेकर ट्रक एसोसिएशन ने किया चक्का जाम, नारेबाजी

समस्तीपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरकारी गोदामों व एनएच-28 पर बंद रहा ट्रकों का परिचालन, मांगें पूरी होने तक जारी रहेगी हड़ताल

बिहार ट्रक ओनर एसोसिएशन के राज्यव्यापी आंदोलन के तहत जिला में सोमवार को ट्रकों का परिचालन पूरी तरह बंद कराकर अनिश्चितकालीन चक्का जाम की शुरूआत की गई। इसको लेकर जिला मोटर व्यवसायी संघ के जिलाध्यक्ष संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में चक्का जाम कराते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। जिलाध्यक्ष ने बताया कि जिला में एक भी ट्रक का परिचालन नहीं होने दिया गया। जिसके कारण कर्पूरीग्राम रैक प्वाइंट पर सन्नाटा छाया रहा। सरकारी खाद्यान्न से संबंधित एसएफसी के गोदामों पर एक भी ट्रकों की लोडिंग नहीं हुई। वहीं एनएच 28 पर भी ट्रकों का परिचालन बंद रहा। इसको लेकर संध के कार्यकर्ताओं ने दिनभर ट्रकों के परिचालन पर रोक लगाए रखी।

वहीं संगठन सचिव संजीव कुमार सुमन ने ट्रक वालों की 20 सूत्री मांगों को नहीं मानने की स्थिति में हड़ताल जारी रहेगा। बताया गया कि पुलिस की ओर से ट्रकों से जांच के नाम पर अवैध वसूली पर रोक, पुराने वाहन अधिनियम को लागू करने, बालू खदानों से निर्धारित मूल्य पर बालू की आपूर्ति, एक साल को रोड टैक्स माफ करने, कागजातों की वैधता 31 मार्च 2021 तक बढ़ाने, टोल टैक्स के नाम पर ट्रक मालिकों का दोहन बंद कराने सहित 20 सूत्री मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया। मौके पर प्रखंड अध्यक्ष लालबाबू राय, अमरजीत सिंह, उमेश राय, राजबाला राय, प्रह्लाद महतो, रंजीत फौजी, संतोष राय, ज्वाला राय ,सुनील राय, संजय राय, मो. अफजल, मो. जावेद अख्तर सहित दर्जनों व्यवसायी मौजूद थे।

20 सूत्री मांग के समर्थन में ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन ने किया चक्का जाम

बिहार ट्रक एसोसिएशन के समर्थन में सोमवार से दलसिंहसराय एसोसिएशन अनिश्चितकालीन चक्का जाम में शामिल हुई। एसोसिएशन के अध्यक्ष सुजीत कुमार राय, महासचिव अरविंद राय सहित अन्य सदस्यों ने एनएच 28 पर बीएसएनएल कार्यालय के समीप एकजुट होकर सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी किया। सभी सदस्य संशोधित मोटर वाहन अधिनियम 2019 को वापस कर पुराना अधिनियम लागू करने, भोजपुर जिला के परिवहन पदाधिकारी के भ्रष्ट क्रियाकलापों व अवैध वसूली करवाने में संलिप्तता को देखते हुए प्राथमिकी दर्ज करने आदि मांग कर रहे थे। मौके पर धीरेंद्र यादव, जितेंद्र यादव, सन्तोष कुमार, सुबोध कुमार, भूषण यादव, धीरज राय, सुरेश राय थे।

इधर, ताजपुर में इनौस के कार्यकर्ताओं ने मांगों को लेकर निकाला जुलूस, नारेबाजी

इंकलाबी नौजवान सभा इनौस के राष्ट्रव्यापी आंदोलन के तहत इंकलाबी नौजवान सभा इनौस के प्रखंड कमेटी के बैनर तले ताजपुर में सरकारी नौकरियों के खाली पदों पर भर्ती और बेरोजगारों के लिए बेरोजगारी भत्ता की घोषणा करने, महामारी में छात्र छात्राओं के लिए शुल्क माफी की घोषणा करने आदि मांगों को लेकर कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला। जुलूस विभिन्न मार्गों से गुजरते हुए हॉस्पीटल चौक पर पहुंचकर प्रतिरोध सभा में तब्दील हो गया। सभा की अध्यक्षता इंकलाबी नौजवान सभा के प्रखंड उपाध्यक्ष मो.एजाज के अध्यक्षता व इनौस प्रखंड सचिव नौशाद तोहीदी के संचालन में की गई। सभा को संबोधित करते हुए इनौस जिला सचिव आशिफ होदा, इनौस जिला अध्यक्ष राम कुमार आद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें