समस्तीपुर में दो गुटों में झड़प, आधा दर्जन घायल:एक पक्ष ने फायरिंग की, घर में घुसकर पीटा; दूसरे साइड के लोगों ने इनकी आल्टो कार, बाइक जला दी

समस्तीपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
यहां सरकारी जमीन को लेकर दो पक्षों में विगत 3 वर्षों से चल रहा विवाद रविवार को उग्र रुप ले लिया। - Dainik Bhaskar
यहां सरकारी जमीन को लेकर दो पक्षों में विगत 3 वर्षों से चल रहा विवाद रविवार को उग्र रुप ले लिया।

बिहार सरकार एक तरफ हर शनिवार को जमीनी विवाद में कमी लाने के लिए जनता दरबार का आयोजन कर रही है। वहीं समस्तीपुर जिला में आये दिन जमीनी विवाद को लेकर मारपीट, आगजनी व गोलीबारी की घटना हो रही है। ताजा मामला विभूतिपुर थाना क्षेत्र के महिषी पंचायत के वार्ड संख्या एक स्थित रूपौली खुर्द गांव की है। यहां सरकारी जमीन को लेकर दो पक्षों में विगत 3 वर्षों से चल रहा विवाद रविवार को उग्र रुप ले लिया, जिसमें दोनों पक्षों से लगभग आधा दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए।

ग्रामीणों की उग्र भीड़ ने बचाव पक्ष के समर्थन में आकर हमलावर पक्ष के लोगों की एक ऑल्टो कार एवं 2 बाइक को आग के हवाले करते हुए बाहर से उपद्रवियों को पकड़ने का प्रयास किया। उनके द्वारा जान बचाने के लिए गोली फायरिंग करते हुए भागने में सफल हुए। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंचकर पीड़ित पक्ष के लोगों को घायल देख शिवनाथ यादव के नेतृत्व में पुलिस ने उसे सीएससी में भर्ती कराया। वहीं दूसरी ओर उपद्रवियों की ओर से घायल का इलाज समस्तीपुर सदर में चल रहा है।

फायरिंग करते हुए भागने में सफल रहे, जिसमें उनकी एक कार एवं 2 बाइक छूट गया।
फायरिंग करते हुए भागने में सफल रहे, जिसमें उनकी एक कार एवं 2 बाइक छूट गया।

जानकारी के अनुसार रामरतन दास व रामप्रीत सिंह के बीच बीते तीन साल से जमीनी विवाद चल रहा था। जिसे लेकर सीओ, थाना एवं जिलाधिकारी के समक्ष न्याय की गुहार लगाया था, जो मामला लंबित है। वहीं, द्वितीय पक्ष के लोगों ने गांव के लोगों के अलावे बाहरी बदमाशों की साथ हथियार से लैस होकर राम रतन दास के घर पर हमला बोल उसे उजाड़ने लगा। यह देख मना करने प्रथम पक्ष के लोग पहुंचे तो उसके साथ मारपीट करना शुरू कर दिया। काफी संख्या में बदमाशों को देख सभी घर में भाग गए।

सभी ने मिलकर घर मे छुपे लोगों को खींचकर बुरी तरह पीटकर जख्मी कर दिया। दहशत फैलाने के लिए कई राउंड फायरिंग करते रहे। फायरिंग करते हुए भागने में सफल रहे, जिसमें उनकी एक कार एवं 2 बाइक छूट गया जिसे ग्रामीणों ने पुलिस के हवाले कर दिया।

स्थानीय लोगों की मदद से घायल रामसखी देवी, अंजली कुमारी, मिंकी कुमारी, राकेश कुमार दास, राम रतन दास, रौशन दास, कमल कुमार, शबनम कुमारी, रिमझिम दास, अनिल कुमार आदि लोगों का इलाज सीएससी विभूतिपुर में किया जा रहा है। दूसरे पक्ष के लोगों को ललित कुमार, रामदुलार, राम प्रसाद का इलाज समस्तीपुर सदर में चल रहा है।

कार्यरत डॉक्टर ने बताया कि प्राथमिक उपचार के बाद रामसखी देवी एवं मिंकी देवी की स्थिति गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल, समस्तीपुर रेफर कर दिया है। सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी है।

खबरें और भी हैं...