पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सत्संग:भगवान का प्रसाद समझकर सुख दुख को ग्रहण करें : जया किशोरी

समस्तीपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का चौथा दिन, भारी संख्या में जुटे श्रद्धालु

कामराइन में आयोजित श्री राम नाम महायज्ञ सह भागवत कथा ज्ञान यज्ञ के चौथे दिन पूज्य जया किशोरी जी ने भागवत की चर्चा की। उन्होंने कहा यह संसार कुआं है। इसमें से बाहर रहकर काम की चीजें निकालने हैं ज्यादा अंदर गए तो निकलना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि हर किसी को बदलने की जरूरत नहीं है, खुद बदल जाएं। जिसने खुद को बदल लिया उसके लिए यह दुनिया सुंदर है। उन्होंने कहा कि जीवन में सत्संग का बहुत बड़ा महत्व है यह आपके बदले और कोई नहीं कर सकता है इसीलिए हर मनुष्य को सत्संग में रहकर उसका लाभ उठानी चाहिए।

उन्होंने सुखी जीवन जीने के लिए कम बोलना सोच समझकर बोलना और भगवान का दिया जो भी हो सुख या दुख दुख उसे प्रसाद समझकर ग्रहण करना चाहिए। जीवन में आदमी को इंसान बनना चाहिए। इंसानियत से बढ़कर दूसरा कोई धर्म नहीं। कथा के अंत में श्री कृष्ण जन्मोत्सव मनाया गया। भक्त जनों की काफी भीड़ थी। मौके पर समिति के सभी सदस्य देवेंद्र प्रसाद सिंह, अशोक सिंह, नीरज कुमार सिंह आदि थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें