पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रहें सतर्क:खत्म हुई कोरोना की वैक्सीन, सदर अस्पताल समेत जिले के सभी पीएचसी में बंद हुआ टीकाकरण कार्य

समस्तीपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सदर अस्पताल में दूर-दूर से अाए लोगों ने जताया अाक्राेश, कहा- पहले ही देनी थी जानकारी, आने-जाने में होती है परेशानी

दिनों में ही कोरोना का वैक्सीन खत्म हो गया। कोरोना वैक्सीन खत्म होने से नाराज लोगों ने गुरुवार को सदर अस्पताल में लाेगाें ने आक्राेश जताया। लोगों का कहना था कि जब वैक्सीन खत्म था तो रजिस्ट्रेशन कराने वाले लोगों को पूर्व सूचना क्यों नहीं दी गई। वैक्सीन लेने के लिए बुजुर्ग अपने संबंधियों के साथ सेंटर पर जिले के दूर दराज इलाके से पहुंचे थे। लोगों को यह भी सही से नहीं बताया जा रहा था कि वैक्सीन कब आएगी ताकि बुजुर्ग उसी हिसाब से अस्पताल आएं। रजिस्ट्रेशन काउंटर पर तैनात कर्मी सिर्फ इतना बता रहे थे कि समस्तीपुर ही नहीं पूरे बिहार मे वैक्सीन की कमी हो गई है।

वैक्सीन उपलब्ध होते ही शिड्यूल के हिसाब से वैक्सीनेशन किया जाएगा। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ सतीश कुमार सिन्हा ने बताया कि दो दिन पूर्व ही जिला को 2340 टीका जिला को मिला था। वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज होने के कारण वैक्सीन जल्द खत्म हो गई है। विभाग को डिमांड भेजा गया है। वैक्सीन उपलब्ध होते ही वैक्सीनेशन कार्य शुरू किया जाएगा। रजिस्ट्रेशन भी कर दिया गया बंद|जानकारी अनुसार सुबह बड़ी संख्या में बुजुर्ग व 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोग कोरोना वैक्सीन लेने के लिए सुबह से ही सदर अस्पताल में जुटने लगे थे।

ओपीडी के पास बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर में करीब 9.30 बजे रजिस्ट्रेशन करने वाले कर्मी पहुंचे। लेकिन कर्मियों ने यह कहते हुए रजिस्ट्रेशन कार्य शुरू नहीं किया कि कोरोना वैक्सीन खत्म हो गया है। वैक्सीनेशन कार्य नहीं हो पाएगा। बावजूद लोग इधर-उधर बैठ कर वैक्सीन के आने का इंतजार करने लगे। इस दौरान करीब 11 बज गया। इसके बाद कैंप में आए लोगों ने हल्ला शुरू कर दिया। लोगों का कहना था कि लोग पुनास, बेला पचरूखी, दादपुर आदि स्थानों से कोरोना का सूई लेने के लिए पहुंचे थे।

दो लोगों को आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया

शाहपुर पटोरी | स्थानीय अनुमंडल अस्पताल में पिछले 3 दिनों में आठ कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों को अनुमंडलीय अस्पताल के आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया गया है। क्षेत्र में कोरोना संक्रमण मरीज मिलने से एक बार फिर दहशत का माहौल बन गया है। बताया जाता है कि गुरुवार को एंटीजन 76, आरटीपीसीआर 75 एवं ट्रूनेट 22 लोगों की जांच में कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना नहीं है। अनुमंडलीय अस्पताल में औसतन दो से ढाई सौ लोगों की प्रतिदिन जांच की जा रही है। बीईओ सहित 60 शिक्षकों को दिया गया कोरोना वैक्सीन का टीका मोहिउद्दीननगर | प्रखंड के मध्य विद्यालय, कल्याणपुर बस्ती में कैम्प लगाकर 45 वर्ष से ज्यादा उम्र वाले शिक्षकों को गुरुवार को काेराेना वैक्सीन का टीका लगाया गया। इस दौरान बीईओ मधुकर प्रसाद सिंह सहित कुल 60 शिक्षकों को भी टीका लगाया गया। टीका लगाने का अभियान अभी आगे भी जारी रहेगा।

विद्यापतिनगर में 170 लोगों काे दी गई वैक्सीन

पीएससी अंतर्गत कोविड-19 आउटरीच वैक्सीनेशन प्लानिंग के तहत पीएचसी व बालकृष्णपुर मड़वा पंचायत में कैंप में गुरुवार को 170 लोगों को कोविड 19 का वैक्सीन दिया गया । पीएचसी में वैक्सीन की कमी होने के कारण ज्यादा भीड़ भाड़ नहीं देखा गया। जानकारी देते हुए पीएचसी हेल्थ मैनेजर मुकुंद मयंक ने बताया कि पीएचसी व मड़वा पंचायतों में कैंप स्थल पर कुल 170 लोगों ने वैक्सिन लिया। एक ओर जहां सरकार के निर्देश पर वैक्सिनेशन कार्य मे तेजी लाने का है। वहीं स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में कोविड 19 वैक्सीन की किल्लत होने से वैक्सिनेशन कार्य पंचायतों में शिविर आयोजित नहीं की जा रही है। इसे लेकर पीएचसी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ डीएन महतो ने बताया कि जिले से वैक्सीन की उपलब्धता नहीं होने के कारण पंचायत में निर्धारित शिविर आयोजित नही की गई है। वैक्सीन उपलब्ध होते ही शिविर लगाकर 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को वैक्सीन दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें