पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:देवड़ा में निर्माण होने से पहले ही टूटने लगी है अर्धनिर्मित आंगनबाड़ी केंद्र भवन की दीवार

समस्तीपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
देवड़ा पंचायत में निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्र भवन की स्थिति। - Dainik Bhaskar
देवड़ा पंचायत में निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्र भवन की स्थिति।
  • पिछले 7 साल से निर्माणाधीन है भवन, उग चुकी है घास, विभाग मौन

प्रखंड के देवड़ा में विभागीय तौर पर सात साल पहले शुरू हुए आंगनबाड़ी केंद्र भवन का निर्माण कार्य अब तक पूरा नहीं हुआ है। उचित देखरेख के अभाव में निर्माण कार्य पूरा होने से पहले ही निर्माणाधीन भवन की दीवारें टूटने लगी हैं। भवन परिसर में घासें उग आई हैं। लेकिन इस ओर ध्यान देने वाला को नजर नहीं आ रहा। फिलहाल भवन का 70 फीसदी कार्य पूरा हो चुका है। बताया जाता है कि विभागीय आदेश पर तेरहवीं की राशि से आंगनबाड़ी केंद्र भवन का निर्माण कार्य शुरू हुआ। इस दौरान पंचायत चुनाव के बाद जनप्रतिनिधि की कुर्सी पर दूसरे प्रतिनिधि के काबिज होते ही इस आंगनबाड़ी केंद्र भवन का निर्माण कार्य पूरी तरह ठप हो गया। इससे नए आंगनबाड़ी केंद्र भवन में अपने बच्चों को पढ़ने के लिए नामांकन कराने का सपना लोगों का टूटता दिख रहा है।

पंचायत के लोगों का कहना है कि यह इस अर्धनिर्मित भवन का निर्माण कार्य पूरा नहीं किया जाता है। तो कुछ दिनों के बाद यह भवन खंडहर में तब्दील हो जाएगा। पंचायत के मुखिया राजीव कुमार सिंह पिंकु ने बताया कि 7 साल पहले पंचायत में देवरा, डुमरा व सपरी में आंगनबाड़ी केंद्र भवन का निर्माण शुरु हुआ। तत्कालीन पंचायत सचिव व प्रखंड प्रमुख की मिलीभगत से राशि की घपलेबाजी कर ली गई। लेकिन भवन का निर्माण नहीं किया गया। मुखिया ने बताया कि यदि वरीय पदाधिकारी के पहल पर मामले की जांच किया जाए तो मामला स्पष्ट हो पाएगा और भवन निर्माण कार्य पूरा हो सकेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें