पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सदर अस्पताल में जलजमाव:बारिश से स्टोर में रखी एक्स-रे मशीन पर चढ़ा पानी

समस्तीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सदर अस्पताल में लगा जलजमाव। - Dainik Bhaskar
सदर अस्पताल में लगा जलजमाव।
  • हॉस्पिटल के नाले की मानसून पूर्व साफ-सफाई नहीं कराए जाने से हुई यह स्थिति

पिछले कई दिनों से जारी वर्षा के कारण सदर अस्पताल परिसर में जलजमाव हो गया है। यहां तक की स्टोर के कमरे में पानी घूस गया है जिस कारण स्टाेर में रखे नये एक्सरे मशीन का कुछ हिस्सा भी नीचे से डूब गया है। जिससे मशीन के खराब होने की आशंका बढ़ गई है। अस्पताल परिसर में जलजमाव के पीछे मानसून पूर्व हॉस्पिटल से निकलने वाले नालों की सही से साफ-सफाई नहीं कराया जाना बताया जा रहा है। हालांकि प्रभारी उपाधीक्षक डॉ हेमंत कुमार का कहना है कि अधिक वर्षा के कारण जलजमाव जाता है। लेकिन वर्षा बंद होने के बाद धीरे-धीरे पानी निकल जाता है। वैसे साफ सफाई की जिम्मेवारी देखने वाली एजेंसी से इस बारे में पूछा गया है। हालांकि एजेंसी के कर्मियों का कहना है कि बड़ा नाला में गंदगी रहने के कारण पानी ओवर फ्लो हो रहा है। जिससे पानी पास नहीं हो रहा।

इमरजेंसी व कोविड सेंटर जाने वाले लोगों को दिक्कत
अस्पताल परिसर में जलजमाव से इमरजेंसी के अलावा कोविड सेंटर, प्रसव कक्ष, ऑपरेशन कक्ष आने जाने वाले कर्मी व डॉक्टरों को परेशानी हो रही है। लोगों को पानी हेल कर आना जाना पड़ता है। दूसरी ओर हॉस्पिटल के कैंटीन की ओर पानी जमा होने से असुविधा हो रही है।
ओपीडी के सामने भी जलजमाव : ओपीडी के सामने मदर-चाइल्ड केयर वार्ड में बनाये जाने वाले स्थल पर वर्षा के बाद पानी जम गया है। जिससे डीएस के पुराने आवास से लेकर ओपीडी के सामने तक पानी भरा हुआ है। पानी के सड़ांध से ओपीडी पहुंचने वाले मरीजों को दिक्कत हो रही है।

खबरें और भी हैं...