पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खतरे के निशान से 53 सेमी दूर बागमती नदी:हायाघाट रेलवे पुल नंबर -16 पर बढ़ा पानी का दबाव, 30 की गति से चल रही ट्रेनें

समस्तीपुर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हायाघाट में बाढ़ आने के बाद रेलवे पुल संख्या-16 के नजदीक गाटर में बाढ़ का पानी सटने में 1 फीट बाकी है। निगहबानी करते कर्मी। - Dainik Bhaskar
हायाघाट में बाढ़ आने के बाद रेलवे पुल संख्या-16 के नजदीक गाटर में बाढ़ का पानी सटने में 1 फीट बाकी है। निगहबानी करते कर्मी।
  • समस्तीपुर-दरभंगा रूट पर बाधित हो सकती हैं ट्रेनें, रखी जा रही नजर

बागमती नदी का जलस्तर खतरे के निशान काे पार कर गया है। समस्तीपुर-दरभंगा रेल खंड के हायाघाट के पास रेलवे पुल नंबर 16 पर नदी खतरे के निशान 45.72 सेंटी मीटर से 53 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है। सुबह नदी का जल स्तर 46.25 रिकाॅर्ड किया गया है। नदी का पानी रेलवे पुल के गार्डर के बिल्कुल करीब पहुंच गया है। जलस्तर राइजिंग मोड में है। इससे समस्तीपुर -दरभंगा रेल खंड पर किसी भी वक्त ट्रेनों का परिचालन बंद किया जा सकता है। रेलवे के अभियंताओं के अनुसार जलस्तर राइजिंग मोड में है। मंगलवार शाम नदी का जलस्तर 45.67 था जबकि बुधवार सुबह 6 बजे नदी का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर 46.25 पर पहुंच गया।

माना जा रहा है कि पानी का स्तर और बढ़ा तो ट्रेन सेवा बंद करनी पड़ेगी। रेलवे सीनियर डीईएन को ऑडिनेशन आरएन झा ने बताया कि रेलवे पुल पर निगरानी रखी जा रही है। ट्रेनों को रेलवे पुल पर 30 किलोमीटर की स्पीड से पार कराया जा रहा है। वैसे चालक को रेलवे पुल पर अपने विवेक के अनुसार ट्रेन चलाने को कहा गया है।

खबरें और भी हैं...