पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बालश्रम से 57 बच्चे मुक्त:बालश्रम से मुक्त बच्चे अभी कहां है, रिपोर्ट दें : डीएम

समस्तीपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चाइल्डलाइन सलाहकार परिषद की बैठक में डीएम ने जारी किया आदेश

चाइल्डलाइन सलाहकार परिषद की समीक्षात्मक बैठक बुधवार को डीएम शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में डीएम ने कहा कि हाल के दिनों में बाल श्रम में लिप्त 57 बच्चों को मुक्त कराया गया है। उन सभी बच्चों की क्या स्थिति है। उनके बारे में पूरी रिपोर्ट दें। कहीं बच्चे फिर से तो नहीं काम में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में 63 बच्चों को मेडिकल हेल्प दिया गया है। बच्चे के हिसाब से पूरी जानकारी प्रतिवेदन में दें।

चाइल्ड लाइन के नंबर पर आने वाले कॉल की पड़ताल करें

डीएम ने कहा कि चाइल्ड लाइन के नंबर पर जितने भी कॉल आ रहे हैं उन कॉल के बारे में पूरी जानकारी उपलब्ध कराई जाए। डीएम ने सहायक निदेशक, सामाजिक सुरक्षा कोषांग को निर्देश दिया गया कि बाल यौन शोषण के मामलों में कार्रवाई करें।

डीएम ने कार्यों की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिया

इसके अलावा डीएम ने कार्यों की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिया। मौके पर सहायक निदेशक जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी आईसीडीएस, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय, जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, श्रम अधीक्षक समस्तीपुर एवं चाइल्डलाइन सलाहकार परिषद के अध्यक्ष व जिला के वरिष्ठ चाइल्डलाइन अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें