अब डाकघर में ऐप के माध्यम से भुगतान किया जाएगा / नप का टैक्स हो या किसी इंश्योरेंस का प्रीमियम, डाकघर में एप से होगा भुगतान

X

  • रोसड़ा के 87 डाकघरों में पायलट प्रोजेक्ट के तहत शुरू की जाएगी भुगतान सेवा

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

समस्तीपुर. नप टैक्स हो या किसी इंश्योरेंस का प्रीमियम राशि डाकघर में ऐप के माध्यम से भुगतान किया जाएगा। रोसड़ा अनुमंडल के 87 डाकघरों में पायलट प्रोजेक्ट के तहत मंगलवार से भुगतान सेवा की शुरुआत की जाएगी। इसके लिए किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होगा। लोग मोबाइल बैकिंग के माध्यम से बिजली बिल, पानी का बिल, नगर परिषद का टैक्स, बीमा की प्रीमियम राशि सहित सभी तरह का बिल का भुगतान किया जाएगा। इसके बाद दलसिंहसराय, समस्तीपुर पूर्वी व समस्तीपुर पश्चिमी अनुमंडल में भुगतान सेवा शुरू की जाएगी। प्रथम चरण में रोसड़ा अनुमंडल में 2 हजार लोगों के बिलो का भुगतान करने का लक्ष्य रखा गया। सभी डाकघर में एक अलग भुगतान के लिए काउंटर बनाया जाएगा। वहां पर ग्राहकों के जाने पर किसी भी तरह का बिल का भुगतान के बारे जानकारी देने के बाद ऐप से भुगतान कर देंगे। 
298 शाखा से बिल भुगतान की सुविधा
इसके लिए किसी प्रकार का कोई चार्ज नहीं देना होगा। पूरी तरह से यह नि:शुल्क होगा। इसके साथ ही सभी 298 शाखा डाकघरों व उप डाकघरों से बिल भुगतान की सुविधा शुरू कर दी जाएगी। लॉकडाउन में लोगों की सुविधा के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। आईपीपीबी के वरीय प्रबंधक अभिषेक कुमार चौधरी ने बताया कि मंगलवार से रोसड़ा अनुमंडल के सभी 87 डाकघरों से विशेष अभियान चलाकर 2 हजार लोगों के सभी तरह के बिल का भुगतान नि:शुल्क किया जाएगा। वहीं अन्य तीन अनुमंडलों में भी विशेष अभियान चलाकर लोगों के हर तरह के बिल का भुगतान किया जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना