पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शुरू हुआ विशेष अभियान:वैक्सीन के दूसरे डोज के बिना पहला डोज अधूरा, हर कोई दूसरा टीका लेकर कर लें स्वयं को सुरक्षित : डायरेक्टर डीआरडीए

समस्तीपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दूसरी डोज के विशेष अभियान के लिए पोस्टर जारी करते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
दूसरी डोज के विशेष अभियान के लिए पोस्टर जारी करते अधिकारी।
  • 245 केंद्रों पर आज से एक बजे तक अनिवार्य रूप से दिया जाएगा दूसरा डोज

जिला में कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज को लेकर प्रशासन की ओर से विशेष अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत अब जिला के 245 सेशन साइट पर दिन के एक बजे तक अनिवार्य रूप से वैक्सीन की दूसरी डोज दी जाएगी। इसको लेकर सोमवार को एक कार्यक्रम के दौरान डीआरडीए निदेशक विजय कुमार पाण्डेय ने डीपीआरओ ऋषव राज व डीआईओ डॉ. सतीश कुमार सिन्हा के साथ मिलकर दूसरी डोज के विशेष अभियान के लिए पोस्टर जारी किया। इसमें चश्मा, कैंची, साइकिल व तराजू सभी को “एक अधूरा दो से पूरा’ के रूप में दर्शाया गया है।

डीआरडीए निदेशक ने बताया कि कोरोना वैक्सीन के दूसरी डोज के बिना पहला डोज अधूरा है। इसलिए हर किसी को दूसरा डोज लेकर स्वंय को सुरक्षित करना चाहिए। उन्होंने बताया कि प्रखंडाें में वैक्सीन को लेकर चलाए जा रहे 245 सेशन साइटों पर दिन के एक बजे तक दूसरी डोज को अनिवार्य किया गया है। वहां एक बजे के बाद पहली डोज दी जाएगी है। बताया गया कि जिला को 91 हजार डोज वैक्सीन मिला है जिसे लगातार दिया जाएगा।
जिला मुख्यालय के नौ केंद्रों पर केवल दूसरी डोज मिलेगी

बताया गया कि जिला मुख्यालय में नौ केंद्रों पर केवल दूसरी डोज दी जाएगी। इसमें कर्पूरी सभागार, धरमपुर, मारवाड़ी धर्मशाला सहित अन्य साइट शामिल हैं। जहां शहरवासियों को दूसरी डोज दी जाएगी। वहीं टाउन हॉल में पहली व दूसरी दोनों डोज दी जाएगी। इस दौरान बताया गया कि जिला में वैक्सीनेशन का लक्ष्य 29.35 लाख है। लक्ष्य के अनुरूप 46 फीसदी को पहली डोज दी गई है। जबकि केवल 9 फीसदी ने ही दूसरी डोज ली है। जिला में अब तक 1295121 को पहली व 232366 को दूसरी डोज दी गई है।

खबरें और भी हैं...