पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आस्था:7 नदियों के जल व मिट्टी का हुआ पूजन, अयोध्या में 5 को होनेवाले शिलान्यास के लिए भेजा जाएगा

खानपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंदिर निर्माण में समस्तीपुर सहित मिथिला की है अहम भूमिका, लोगों में उत्साह का माहौल

प्रखंड के चकोटी गांव स्थित श्री रामजानकी मंदिर परिसर में शनिवार को अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए मिथिलांचल के सात नदियों के जल एवं मिट्टी का विधिवत पूजन कर मंदिर शिलान्यास के लिए अयोध्या भेजा गया। मिट्टी व जल का पूजन अयोध्या व चकोटी मठ के संत महामंडलेश्वर रामसेवक दास महाराज ने की। इस मौके पर उपस्थित श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए महामंडलेश्वर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्व का सर्वाधिक प्रसिद्ध मंदिर का निर्माण होना है।

यह भारत देश के लिए गौरव की बात है। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण में मिथिलांचल की साथ नदियों के जल व मिट्टी का पूजन कर अयोध्या ले जाया जा रहा है। यह मिथिलांचल क्षेत्र के लिए भी गौरवशाली होगा। जहां भगवान के श्री चरणों में मिट्टी जल समर्पित कर मंदिर के शिलान्यास कार्य में सहयोग किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में 5 अगस्त 2020 को मंदिर भवन का शिलान्यास किया जाएगा।मंदिर निर्माण में समस्तीपुर सहित मिथिला का अहम भूमिका है।

इसीलिए आज मिथिला के सात नदियों के जल एवं मिट्टी का विधिवत पूजन कर सामग्री अयोध्या भेजा जा रहा है। जिला परिषद सदस्य स्वर्णिमा सिंह ने कहा कि देश के लिए आज यह स्वर्णिम दिन है, जब भगवान के मंदिर निर्माण में प्रखंड की भूमिका सम्मिलित हो गई। मौके पर अनिल कुमार, डॉ लाल बाबू, वीरेंद्र फर्नांडिस, धर्मेंद्र कुमा, राम नाथ सहित अन्य थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें