चौदह पंचायतों में चौदह टीम करेगी टीकाकरण:सात नवंबर को टीकाकरण के लिए लगेगा मेगा कैंप, तैयारी को लेकर पीएचसी में हुई चर्चा

संग्रामपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संग्रामपुर के पीएचसी में बैठक करते प्रभारी चिकित्सा प्रभारी व अन्य। - Dainik Bhaskar
संग्रामपुर के पीएचसी में बैठक करते प्रभारी चिकित्सा प्रभारी व अन्य।

पूरे प्रखंड में शत प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को पूर्ण करने के लिए लगातार टीकाकरण और मेगा कैम्प का आयोजन स्वास्थ्य विभाग के द्वारा किया जा रहा है। इस क्रम में सात नवम्बर को भी मेगा कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। इसको लेकर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ नीरज कुमार ने पीएचसी में बैठक कर चिकित्सकों और सभी स्वास्थ्य कर्मियों को उक्त तिथि को उपस्थित रहने का सख्त निर्देश दिया।

बताया कि सभी पंचायतों में एक एक टीम जाएगी और और हर दो घण्टे बाद एक वार्ड से दूसरे वार्ड में टीकाकरण होगा। इसके लिए आम नागरिकों को सूचित कराया जा रहा है।इस मेगा कैम्प में दूसरा डोज और पहला डोज टिका लगाया जाएगा। इसके लिए नौ हजार टिका मंगवाया जा रहा है।हालांकि महिला कर्मियों ने इस कैम्प के प्रति अपनी मजबूरी व्यक्त करते हुए बताया कि सोमवार से छठ के लिए नहाय खाय जाएगा और उसके अगले दिन खरना होगा।

इस परिस्थिति में जो भी महिला कर्मी दूसरे जिलों से या इलाहाबाद सहित अन्य दूर दराज जगहों से आकर ड्यूटी कर रही हैं वे आखिर रविवार को कैम्प कर किस प्रकार सोमवार को अपने घर पहुंचकर व्रत आरम्भ कर सकेंगीं। इस व्रत का कठोर नियम यह है कि जहां नहाय खाय किया जाता है वहीं व्रत भी करना पड़ता है। विभाग को शेड्यूल जारी करते वक्त इन परिस्थितियों पर भी गम्भीरता पूर्वक विचार करना चाहिए। बैठक में डॉक्टर मिलिंद कुमार, गुड्डू सिंह, रुपेश कुमार सिंह, मुन्ना कुमार आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...