कच्चा घोल नष्ट किया:पुलिस ने बिनटोली और पासी टोला में की छापेमारी

संग्रामपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य के विभिन्न जिलों में हो रही जहरीली शराब से मौत को लेकर चारो तरफ हड़कंप मचा हुआ है। इस क्रम में संग्रामपुर पुलिस के द्वारा शनिवार को संग्रामपुर बिनटोली और बरियरिया पासी टोला में छापेमारी की गई। हालांकि तस्कर हाथ नहीं आए लेकिन उत्तरी बरिया पासी टोला के एक खेत में कच्ची शराब से भरे कुछ गैलन मिले जिन्हें पुलिस ने वही नष्ट कर दिया। थानाध्यक्ष डॉ. राजीव नयन प्रसाद जानकारी दिया कि सभी संभावित शराब और शराबियों के अड्डे पर छापेमारी की जा रही है।

थानाक्षेत्र के कई पंचायतों से लोगों से मिली जानकारी के अनुसार कच्चा शराब बनाने के मुख्य चार अड्डे हैं। इनमें मुख्य रूप से पूरे जिले में कुख्यात मधुबनी का कोइरगवां गांव जहां से सैकड़ों तस्कर गिरफ्तार होकर गए और फिर छूटकर आने के बाद दुगुने स्तर पर शराब निर्माण में लग गए।

शराब निर्माण के इन मुख्य अड्डों पर प्रतिदिन क्षेत्र के विभिन्न बाजारों से कई क्विंटल गुड़ सप्लाई किया जाता है। गुड़ के साथ स्वास्थ्य के लिए खतरनाक नौसादर की गोलियां और यूरिया मिलाकर तस्कर शराब बनाते हैं। यही शराब छोटे किशोर बच्चे और सफेदपोश लोगों द्वारा थाना क्षेत्र के विभिन्न दुकानों में सप्लाई कराया जाता है। इसकी जानकारी हर गांव के अधिकतर ग्रामीणों को है।

खबरें और भी हैं...