पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शांति समिति की बैठक:ताजिया और महावीरी झंडा निकालने पर रोक, किसी भी कमेटी को नहीं दिया जाएगा लाइसेंस, डीजे पर बैन

शिवहर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम ने की माेहर्रम एवं महावीरी झंडा को लेकर कलेक्ट्रेट के संवाद कक्ष में बैठक, दिए कई निर्देश

माेहर्रम एवं महावीरी झंडा को लेकर मंगलवार को कलेक्ट्रेट के संवाद कक्ष में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक डीएम अवनीश कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में दोनों समुदाय के लोगों से आपसी भाईचारे के साथ सामाजिक सौहार्द कायम रखते हुए पर्व त्यौहार मनाने की अपील की गई। इस दौरान डीएम अवनीश कुमार सिंह ने कहा कि एक दूसरे की भावना को समझते हुए ही कोई कार्य करें। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करना होगा।

किसी ताजिया एवं महावीरी झंडा समिति को लाइसेंस नहीं दिया जाएगा। डीजे पर पूर्ण पाबंदी रहेगी। जुलूस निकालने पर रोक रहेगी। उन्होंने कहा कि शांति व्यवस्था कायम रखना सबकी जिम्मेदारी है। इस दौरान अफवाह फैलाने वालों को किसी हाल में नहीं बख्शा जाएगा। वही एसपी संतोष कुमार ने कहा कि किसी भी प्रकार के अफवाह पर ध्यान न दें। किसी भी तरह के जानकारी होने पर पुलिस प्रशासन को सूचना दें। असामाजिक तत्वों पर विशेष नजर रखें। असमाजिक तत्वों को किसी भी हाल में नहीं बख्शा जाएगा।

आपसी सौहार्द में त्याेहार मनाने की अपील की

वहीं एसडीएम आरिफ अहसान ने कहा कि पर्व त्योहार के दौरान शांति व्यवस्था कायम रखें। डीजे बजाना व जुलूस निकालना पूर्णता पाबंदी है। डीजे बजाने वाले डीजे संचालक व कमेटी पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने जनप्रतिनिधि, बुद्धिजीवियों से आपसी सौहार्द के माहौल में त्याेहार मनाने की अपील की। कहा कि सरकार के निर्देशों का पालन हर हाल में करना होगा। मौके पर डीएसपी राकेश कुमार, नपं अध्यक्ष अंशुमान नन्दन सिंह, लोजपा जिलाध्यक्ष विजय कुमार पाण्डेय, जदयू जिलाध्यक्ष कमलेश पाण्डेय, सीपीआई के सचिव शत्रुघ्न सहनी, भाजपा के अनिल कुमार सिंह, पूर्व जिप सदस्य अजबलाल चौधरी, विजय विकास सहित दोनों समुदाय के दर्जनों लोग मौजूद थे।

मूर्ति पूजन करने और ताजिया का निर्माण कर जुलूस निकालने पर की जाएगी कड़ी कार्रवाई

चोरौत| मोहर्रम पर्व को लेकर मंगलवार को थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड विकास पदाधिकारी रेणू कुमारी सिन्हा, अंचलाधिकारी आशु रंजन एवं थानाध्यक्ष रामविनय पासवान ने संयुक्त रुप से की। बैठक में बीडीओ रेणू कुमारी सिन्हा ने कहा कि अभी कोरोना महामारी का दौर चल रहा है। ऐसे में किसी प्रकार की प्रतिमा स्थापित कर पूजा करने या ताजिया जुलूस निकालने पर रोक है। किसी भी धर्म के लोगों के द्वारा किसी प्रकार के धार्मिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया जाना है। थानाध्यक्ष रामविनय पासवान ने कहा कि लाॅकडाउन के समय में यदि किसी धर्म या जाति के लोगों के द्वारा आयोजन कर मूर्ति पूजन या ताजिया का निर्माण कर जुलूस निकाला जाता है, तो वैसे लोगों पर लॉकडाउन का उल्लंघन मानते हुए कानूनी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि सरकारी निर्देशों का पालन कराना उनका पहला धर्म है। ऐसी परिस्थिति में किसी भी व्यक्ति द्वारा लॉकडाउन का उल्लंघन किया गया, तो कार्रवाई तय है।

उपस्थित लोगों ने प्रशासन को आश्वासन दिया कि हमलोग सरकारी निर्देशों का पालन करते हुए किसी तरह का कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं करेंगे। बैठक में सअनि. अजीत कुमार, चोरौत उत्तरी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि राजू पाठक, पूर्व सरपंच कमलकिशोर पाठक, चोरौत पश्चिमी पंचायत के मुखिया योगेन्द्र साह, मो. सद्दाम, मो. अहमद, मो. अली हुसैन, मो. हारुन साह, मो. मोजाहिर, मो. सकुर साह, मो. जावेद, पूर्व मुखिया मुकेश सिंह, पहाड़ी खतवे सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें