पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बैठक:योजना को पूरा करने में अनावश्यक विलंब करने पर ठेकेदार के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए ब्लैक लिस्टेड करें

शिवहर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शिवहर में बैठक में शामिल सांसद व अन्य। - Dainik Bhaskar
शिवहर में बैठक में शामिल सांसद व अन्य।
  • केंद्र व राज्य प्रायोजित योजनाओं की समीक्षा में सांसद रमा देवी ने दिए कई आवश्यक दिशा-निर्देश

कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में बुधवार को सांसद सह अध्यक्ष जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति रमा देवी की अध्यक्षता में केंद्र व राज्य प्रायोजित योजनाओं की समीक्षा की गई। सांसद ने योजनाओं की प्रगति के संबंध में जानकारी प्राप्त की। तकनीकी पदाधिकारियों तथा कार्यपालक अभियंता ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल, कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता राष्ट्रीय उच्च पथ-104 सीतामढ़ी को समीक्षा के दौरान निर्देश किया गया कि बाढ़ एवं बरसात को दृष्टिगत रखते हुए अपने-अपने प्रमंडल अंतर्गत निर्माणाधीन, मरम्मती कार्य की योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर युद्ध स्तर पर अचूक रूप से पूर्ण करें एवं योजना कार्य के दरम्यान सड़क, पुल, पुलिया एवं नाला निर्माण में गुणवत्ता की सख्ती से पूर्ण ध्यान रखने का निर्देश दिया।

साथ ही योजना पूर्ण में अनावश्यक विलंब की स्थिति में ठेकेदार के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित करने एवं ब्लैक लिस्टेड करने का निर्देश दिया। विद्युत प्रमंडल को निर्देश दिया गया कि जिला अंतर्गत भिन्न-भिन्न स्थानों पर बिजली के पोल को गाड़े जाने, जीर्ण-शीर्ण तार को बदलने एवं खुले तार के स्थान पर केबल स्थापित करने एवं करंट लगने से मौत की स्थिति में लंबित मुआवजा राशि का भुगतान प्राथमिकता के आधार पर तत्काल करे। कार्यपालक अभियंता बागमती प्रमंडल को निर्देश दिया गया है कि बागमती तटबंध के पूरे लंबाई में स्थलों को नियमित रूप से निगरानी करें एवं बाढ सुरक्षात्मक एवं निरोधात्मक कार्रवाई युद्ध स्तर पर अविलंब कराना सुनिश्चित करें। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना ग्रामीण पेयजल, विद्युत, एमडीएम स्वास्थ्य, कृषि, स्वच्छता, मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, उद्योग, बैंकिंग से संबंधित केंद्र प्रायोजित कार्यक्रमों आईसीडीएस, खाद सुरक्षा योजना की समीक्षा के दरम्यान सरकार द्वारा पदाधिकारियों को अपने-अपने विभाग अंतर्गत कार्यों को समय निष्पादन करने का निर्देश दिया गया है।

बैठक में स्थानीय विधायक चेतन आनंद, बेलसंड व विधायक संजय कुमार गुप्ता, डीएम सज्जन राज शेखर, पुलिस अधीक्षक डॉ. संजय भारती, अपर समाहर्ता शंभू शरण, उप विकास आयुक्त विशाल राज, जिला शिक्षा पदाधिकारी डॉ. ओमप्रकाश, अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद इश्तियाक अली अंसारी, जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी कुमार विवेकानंद सहित संबंधित विभागों के पदाधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...