जागरूकता अभियान / कोरोना से सुरक्षा के लिए सामाजिक दूरी का पालन करना होगा, मास्क भी लगाना होगा

For protection from the corona, social distance has to be followed, mask must also be applied.
X
For protection from the corona, social distance has to be followed, mask must also be applied.

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 05:00 AM IST

शिवहर. शहर के जीरोमाइल चौक पर सोमवार को जिला प्रशासन द्वारा कोरोना महामारी से बचाव को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान डीएम अवनीश कुमार सिंह, संतोष कुमार, एसडीपीओ राकेश कुमार सहित नगर थाना अध्यक्ष अशोक कुमार राय ने लोगों को जागरूक किया। इस दौरान लोगों के बीच मास्क व सेनेटाइजर का वितरण किया गया। इस दौरान डीएम श्री सिंह ने ऑटो चालक, राहगीर, जनप्रतिनिधियों और आम लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक किया।

कहा कि कोरोना महामारी में हमें खुद काे अाैर अपने परिवार को सुरक्षित रखने के लिए सामाजिक दूरी का पालन करना होगा। सभी को मास्क लगाना होगा। अब मास्क को जीवन का हिस्सा बनाकर चलना होगा। साथ ही समय-समय पर हाथ को धोते रहना अाैर सेनेटाइजर का उपयोग करना भी जरूरी है। डीएम ने कहा कि जिस तरह शरीर पर अन्य वस्त्र पहनते है उसी तरह हमें अब मास्क लगाना है। इसे भी अपने वस्त्र के हिस्से में शामिल करना होगा। बताया कि यह महामारी एक-दूसरे के संपर्क में आने से फैलता है।

अतः इससे बचाव ही एक मात्र उपाय है अाैर बचाव के लिए सावधानी और सतर्कता जरूरी है। माइकिंग करा कर लाेगाें काे किया गया जागरूक नगर थाने की पुलिस ने शहर में घूम-घूम कर सभी दुकानदारों को बगैर मास्क लगाए व्यक्ति को समान नहीं देने की हिदायत दी। अपनी-अपनी दुकान काउंटर पर सेनेटाइजर रखने और सामाजिक दूरी का पालन करने सहित अन्य निर्देश माइकिंग कर दिया गया। इस दौरान जिला प्रशासन ने जीरोमाइल चौक पर सैकड़ों लोगों के बीच मास्क और सेनेटाइजर का वितरण किया और महामारी से बचाव का उपाय बताया। मौके पर लोजपा जिलाध्यक्ष विजय पाण्डेय, पूर्व जिला पार्षद अजबलाल चौधरी, मुखिया चंदन कुमार सिंह, रामकिशोर यादव, अमीन अंसारी, विजय विकास आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना